अवैध टैक्सी स्टैंड के विरूद्ध चेकिंग अभियान

संतकबीरनगर एआरटीओ अंजनेय कुमार सिंह की अगुवाई में मंगलवार को जनपद के कई स्थानों पर संयुक्त टीम ने अवैध टैक्सी स्टैंड के विरूद्ध चेकिंग अभियान चलाया। परिवहन, यातायात एवं स्थानीय पुलिस ने कई स्थानों पर चेकिंग की।कई वाहनों को पकड़कर टीम ने कानूनी कार्रवाई किया। जांच टीम के हटते ही पहले से ही वाहन खड़ा करने वाले स्थान फिर से टैक्सी स्टैंड के रूप में परिवर्तित हो गए।

शासन के निर्देश के बाद अवैध टैक्सी स्टैंड हटाने के लिए जिम्मेदार मुस्तैद हो गए। एआरटीओ अंजनेय कुमार सिंह, सीओ यातायात राजीव यादव के अगुवाई में स्थानीय पुलिस टीम ने बखिरा मेंहदावल आदि स्थानों पर चेकिंग किया। संयुक्त टीम के पहुंचने से पहले ही टैक्सी संचालकों को टीम के आने की सूचना मिल गई। बखिरा टैक्सी स्टैंड को स्थानीय पुलिस ने खाली करवा दिया। टीम ने बखिरा कस्बा में पैदल मार्चकर जो वाहन मिले उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की। इसके बाद टीम मेंहदावल के लिए रवाना हो गई। मेंहदावल से जांच करने के बाद जब टीम मुख्यालय के लिए रवाना हुई। इसके बाद उक्त स्थान एक बार फिर से टैक्सी स्टैंड के रूप में परिवर्तित हो गया। इसको लेकर स्थानीय पुलिस की भूमिका काफी संदिग्ध मानी जा रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार जांच टीम के पहुंचने से पहले ज्यादातर वाहन वहां खड़े थे। आनन -फानन में सभी वाहनों को वहां से हटवाया गया। जांच टीम के वापसी की जानकारी के बाद एक बार फिर से बखिरा में सड़क का किनारा एक बार फिर से टैक्सी स्टैंड में परिवर्तित हो गया।

सीओ यातायात व स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त रूप में टैक्सी स्टैंड वाले स्थानों की जांच किया गया। चेकिंग के दौरान बखिरा तीन और मेंहदावल में वाहनों का चालान किया गया।