प्रतापगढ़ का बहुचर्चित मुंगाना तिहरा हत्याकांड,लबाना समाज के पंचों समेत 9 आरोपी गिरफ्तार।

in #shamshuddinlast month

Screenshot_20240813_163929_Dainik Bhaskar.jpg

Screenshot_20240813_163733_Dainik Bhaskar.jpg
प्रतापगढ़ के बहुचर्चित मुंगाना तिहरे हत्याकांड में पुलिस ने लबाना समाज के प्रमुख पंचों सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में मृतक के तीन बेटों और पुत्रवधुओं समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सामाजिक रीति-रिवाजों को न मानना इस वारदात की मुख्य वजह बताई जा रही है।
धरियावद DSP नानालाल साल्वी ने बताया कि 27 जुलाई को मुंगाना निवासी सूरजमल लबाना, उसकी पत्नी लच्छीदेवी और 2 वर्षीय मासूम बेटे के शव पांचाली एनिकट से बरामद किए गए थे। इस मामले में पहले से सूरजमल के तीन बेटों और पुत्रवधुओं समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका था।
जांच के दौरान पता चला कि सूरजमल ने अपनी पत्नी की मौत के बाद समाज की विधवा लच्छीदेवी से विवाह कर लिया था, जिससे समाज के पंच पटेल और उसके तीन बेटे नाराज थे।
समाज ने सूरजमल को बहिष्कृत कर गांव से बाहर निकाल दिया और उसे समाज में वापस शामिल होने के लिए 11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। सूरजमल ने कोर्ट की शरण ली, जिसने पुलिस को उसकी सुरक्षा के निर्देश दिए थे। हालांकि, 27 जुलाई को सुनियोजित तरीके से आरोपियों ने मिलकर सूरजमल, उसकी पत्नी, और 2 साल के बेटे की हत्या कर दी।
पुलिस ने इस घटना के बाद सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था, लेकिन समाज के पंच फरार थे। इन पर दो-दो हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। अब पुलिस ने इन फरार आरोपियों में से नौ को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।