शहीद प्रतिमा की कलाई पर बांधी राखी

in #shamli2 years ago

14 फरवरी 2019 में पुलवामा में सीआरपी की गाड़ी पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में शहीद एक नौजवान की बहन ने शामली आकर अपने भाई अमित कोरी की प्रतिमा पर माथे पर तिलक लगाकर तथा हाथों की कलाई में राखी बांधकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस मौके पर बहन की आंखों से टप-टप आसू पड रहे थे आंसुओं को देखकर हर किसी का दिल पसीज उठा।

दरअसल आपको बता दें मामला जनपद शामली के मोहल्ला रेलपार का है जहां पर 14 फरवरी 2019 को शामली के रहने वाले अमित कुमार आतंकियों के पुलवामा हमले में शहीद हो गए थे। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। सीआरपीएफ के इन जवानों में शामली के 2 जवान मेंIMG-20220812-WA0006.jpg अमित कोरी शामिल थे। आज रक्षाबंधन के दिन शहीद अमित कोरी की बहन सहारनपुर से शामली आई तथा उसने थाली सजा कर अमित कोरी की शामली स्थित प्रतिमा पर पहुंचकर शहिद अमित कोरी के चरण स्पर्श किए ओर वहां माथे पर तिलक लगाया तथा कलई पर राखी बांधी इस दौरान अमित कोरी की बहन की आंखों से टप-टप आंसू बह रहे थे। जिसके बाद उन्होंने तिरंगा लहरा कर भाई को याद किया उसने कहा कि उसे रक्षाबंधन पर अपने भाई की बहुत याद आती है। लेकिन उसकी शहादत पर उसे गर्व भी है, क्योंकि उसने अपने देश की रक्षा के लिए जान दी है। क्योंकि यह बहनों का एक बहुत बड़ा पर्व है तो भले ही अमित आज हमारे पास मौजूद ना हो, लेकिन इस पर्व पर उनकी प्रतिमा की कलाई पर राखी बांधकर उन्हें याद करती हूं इससे काफी सुकून मिलता है।

पुलवामा हमले में शहीद अमित कोरी की बहन मीनाक्षी का कहना है कि मेरा भाई 14 फरवरी 2019 में पुलवामा हमले में शहीद हो गया था अमित मेरा सबसे छोटा भाई था और मैं आज रक्षाबंधन का त्यौहार है मैं सहारनपुर से शामली आई हूं और अपने भाई की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर तिलक कर कलाई में राखी बांधी है क्योंकि रक्षाबंधन का त्यौहार एक भाई बहन के प्रति बहुत अच्छा त्योहार है बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर भाई से वचन लेती है कि वह उसकी जीवन रक्षा करेगा !