शामली के दो छात्रों ने लिया अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग, जीते 200 डालर

in #shamli2 years ago

IMG-20220525-WA0006.jpg
शामली : गूगल की ओर से आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्काटिश स्कूल के दो छात्रों ने प्रतिभाग कर 100-100 डालर का इनाम जीता है। इसके साथ गूगल की ओर से एक छात्र को हायर कर लिया गया है। वहीं दूसरे छात्र को टिंकर कोड की मैंबरशिप भी मिली है। स्कूल पहुंचने पर दोनों छात्रों को बधाई देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।
बुधवार को शहर के कैराना रोड स्थित स्काटिश इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या आशु त्यागी ने बताया कि स्कूल में स्थित अटल टिंकरिंग लैब में प्रशिक्षु छात्र सक्षम मलिक व ऋषित जैन ने गूगल की ओर से आयोजित किक आउट बक्स में
प्रतिभाग किया। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में विभिन्न देशों के हजारों छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। लैब प्रभारी आयुष वर्मा ने बताया कि गूगल की ओर से 22 मई को आयोजित आपन किक आउट बक्स प्रतियोगिता में सक्षम मलिक ने प्रतियोगिता में 100 डालर का इनाम प्राप्त करते हुए जूनियर हैकर का लाइसेंस भी प्राप्त किया है। इसके साथ ही गूगल की ओर से क्षेत्र को हायर कर उसको लगातार कार्य भी दिया जा रहा है। प्रत्येक कार्य के छात्र को सौ डालर दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही अगले चरण में गूगल की ओर से फ्री लांसर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में स्कूल के छात्र ऋषित जैन ने 100 डालर का इनाम जीत लिया है। इससे पूर्व ऋषित जैन गूगल की नल बाइट की प्रतियोगिता के लिए भी चयनित हुआ था। इस पुरस्कार के तहत उन्हें गूगल की ओर से टिंकर कोड की मैंबरशिप भी मिली है। स्कूल के प्रबंधक राजीव गर्ग व रितेश गर्ग व प्रधानाचार्य आशु त्यागी ने छात्र-छात्राओं को बधाई देकर उनके उजव्वल भविष्य की कामना की।