एनओसी देने के 20 हजार मांग रहा था सरपंच, लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

in #seoninews2 years ago

seoni.webp

सिवनी में एक रिश्वतखोर सरपंच को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. जबलपुर लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरपंच को 15000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया. सरपंच ने ईट प्लांट के लिए एनओसी का प्रमाण पत्र जारी करने के बदले में शिकायतकर्ता मुकेश गोल्हानी से 20 हजार की रिश्वत मांगी थी. मुकेश ने लोकायुक्त को शिकायत की जिसकी जांच के बाद जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने ये कार्रवाई की. छिंदवाड़ा में भी जबलपुर लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए एक रिश्वतखोर रोजगार सहायक को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. लोकायुक्त की कार्रवाई जिला कार्यालय के अंदर ही की गई।

सरपंच सेवकुमार उइके ने ईंट प्लांट के लिए एनओसी का प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में शिकायतकर्ता मुकेश गोलानी से 20000 रुपये की मांग की - सिवनी में शिकायतकर्ता मुकेश गोल्हानी की शिकायत पर जबलपुर लोकायुक्त ने ये कार्रवाई जनपद पंचायत घंसौर के अंतर्गत आनेवाले ग्राम पंचायत सुचानमेटा में की. इस मामले में सरपंच सेवकुमार उइके को गिरफ्तार किया गया है. ये कार्रवाई घंसौर रेस्ट हाउस में हुई. लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि सरपंच सेवकुमार उइके ने ईंट प्लांट के लिए एनओसी का प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में शिकायतकर्ता मुकेश गोलानी से 20000 रुपये की मांग की थी. इस पर मुकेश गोल्हानी ने शिकायत कर दी जिसके बाद लोकायुक्त दल के सदस्यों ने सरपंच को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

छिंदवाड़ा में भी जबलपुर लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए एक रिश्वतखोर ग्राम रोजगार सहायक कैलाश श्यामकर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया- छिंदवाड़ा में भी जबलपुर लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए एक रिश्वतखोर रोजगार सहायक को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. लोकायुक्त की कार्रवाई जिला कार्यालय के अंदर ही की गई, लोकायुक्त के मुताबिक राजाराम नवरे ने शिकायत की थी जिस पर लोकायुक्त ने ग्राम रोजगार सहायक कैलाश श्यामकर को 5000 रुपए नकद रिश्वत के साथ रंगेहाथ पकड़ा. बताया जा रहा है कि इससे पहले भी रोजगार सहायक केलाश की शिकायत की जा चुकी है.