बच्‍चों को पढ़ाने के बजाय अपनी बाइक धुलवा रहे सरकारी स्‍कूल के मास्‍टर, वीडियो वायरल

in #seoni2 years ago

navbharat-times (14).jpg
सिवनी : मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य तहसीलों में स्कूली छात्र-छात्राओं की सरकारी स्कूलों में किस तरह शिक्षा प्रदान की जाती है, वह किसी से छुपी नहीं है। ऐसे में अब बरघाट विधानसभा क्षेत्र के कुरई तहसील अंतर्गत माध्यमिक शाला शाखादेही स्कूल से ऐसी तस्वीर सामने आई है, जहां किताबों के पन्ने पलटने वाला बचपन शिक्षकों की मोटरसाइकिल धोते नजर आ रहा है।
दरअसल, बारिश के दिनों में शिक्षक बाइक से स्कूल आना-जाना करते हैं, ऐसे में उनका वाहन कीचड़ से लथपथ हो जाती है और स्कूल में पदस्थ शिक्षक अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं से गाड़ी धुलवाने का कार्य कराते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला शाखादेही माध्यमिक स्कूल में सामने आया है। जहां शिक्षक सामने खड़े होकर बच्चों से गाड़ी धुलवा रहे थे, ऐसे में एक शख्स ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया, मास्टर जी ने शख्स को वीडियो बनाते देखा और तुरंत बच्चों को अंदर बुला लिया।
हाल ही में सिवनी जिले के घंसौर आदिवासी बाहुल्य तहसील से छाता लेकर पढ़ाई करते बच्चों का वीडियो सामने आया था और अब यह वीडियो सामने आया है। इस मामले पर असिस्टेंट कमिश्नर सत्येंद्र मरकाम ने बताया कि वीडियो मिलते ही पूरे मामले की जांच विभाग के सहायक संचालक और बीआरसी कर रहे हैं जांच के बाद ही इस पूरे मामले पर कार्रवाई की जाएगी।