एक महिला का आया 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार का बिजली बिल

in #seoni2 years ago

WhatsApp-Image-2022-07-26-at-11.30.08-AM.jpeg
अगर आपका बिजली बिल हज़ारों लाखों में नहीं करोड़ों रुपये नहीं बल्कि अरबों रुपये में आ जाए तब क्या होगा ? आसानी से समझा जा सकता है कि हालत बेहद खराब हो जाएगी. हुआ भी कुछ ऐसा ही कि उपभोक्ता का ब्लड प्रेशर बढ़ गया और उसके पिता जो हार्ट पेशेंट हैं वो अस्पताल में भर्ती हो गए. ये हैरान कर देने वाला मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर का है.
दरअसल शहर के पॉश इलाके सिटी सेंटर में मेट्रो टॉवर के पीछे शिव बिहार कॉलोनी में प्रियंका गुप्ता का घर है. प्रियंका ग्रहणी हैं और उनके पति संजीव कनकने पेशे से वकील हैं. संजीव बताते हैं कि इस बार उनका बिजली का बिल 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार रुपये आया है. जिसे देखकर उनकी पत्नी प्रियंका का बीपी बढ़ गया और उनके पिता राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता जो हार्ट पेशेंट हैं ब्लड प्रेशर बढ़ने के चलते अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.
हालांकि बिजली दफ्तर के तमाम चक्कर काटने के बाद संजीव ने राहत की सांस ली है. क्योंकि उनका बिल बिजली कम्पनी ने संशोधित कर दिया है, जो अब महज 1300 रुपये के लगभग निर्धारित किया गया है. लेकिन इस बारे में बिजली बिजली कंपनी के महाप्रबंधक का कहना है कि ये मानवीय भूल है और सबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है.