जल शक्ति मंत्री ने सीतापुर का किया दौरा, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

in #seizura2 years ago

IMG-20220602-WA0344.jpgसीतापुर: गुरुवार की दोपहर बाढ़ व कटान प्रभावित रामपुर मथुरा क्षेत्र व गौलोक कोंडर गांव पहुंचे जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कटान पीड़ित ग्रामीणों से मुलाकात की। साथ ही मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गोलोक कोड़र में घाघरा और शारदा नदी में आचमन किया।
ग्राम गोलोक कोंडर के दुर्गा पुरवा पहुंचे जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने वहां बनाए जा रहे स्टड कार्य को देखा सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता विशाल पोरवाल, अवर अधिशासी अभियंता पुष्कर वर्मा, स्नेही एंड एसेंस ठेकेदार जिम्मेदारों को बीस जून तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश किए साथ ही कहा 21 तारीख को पुनः निरीक्षण करने के लिए स्वयं आऊंगा।
जिसके बाद जल शक्ति मंत्री ने कटान से विस्थापित हुए ग्रामीणों से भी मुलाकात की उनसे उनका हाल जाना।
उन्हें बताया कि वह उत्तर प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्री हैं और उनके घर आए हैं उनका हाल जानेंगे कटान पीड़ित महिला गोमता पत्नी कालिका से उसके घर जाकर हाल पूछा तो महिला ने रोते हुए बताया कि उसका प्रधानमंत्री आवास अब कटान पर है। जिससे वह लोग बेघर हो रहे हैं। खाने के लिए जो राशन मिलता था वह राशन 3 माह से कोटेदार के द्वारा नहीं दिया है जिस पर उन्होंने प्रधान शांति देवी के प्रतिनिधि विनोद यादव को निर्देशित किया आखिर ऐसा क्यों हो रहा है जब सरकार गरीबों की हर संभव मदद कर रही है।
जल शक्ति मंत्री ने कटान पीड़ित नदी के किनारे झोपड़ी बनाकर रहे रहे।मोती लाल से बात की व बलराम की झोपड़ी में बैठकर कटान पीड़ितों से हाल जाना।
विधायक ज्ञान तिवारी से पूछा पिछले वर्ष घाघरा नदी द्वारा प्राथमिक विद्यालय फौजदार पुरवा को काटकर समाप्त कर दिया था उस स्कूल के बच्चे कहां पढ़ाई करने का काम कर रहे हैं उन्होंने बताया प्राथमिक विद्यालय रामलाल पुरवा में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है प्राथमिक विद्यालय के लिए भूमि चिन्हित कर विद्यालय बनाने का कार्य किया जाए।