खोड़ा: सुरक्षा एजेंसी के सुपरवाइजर पर 81.96 लाख रुपये गबन का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

in #security14 days ago

गाजियाबाद 02 सितंबर (डेस्क):-खोड़ा क्षेत्र के लेबर चौक स्थित ग्रीन इंडिया पैलेस में इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी मैनेजमेंट सर्विस के सुपरवाइजर विपिन कुमार श्रीवास्तव पर 81.96 लाख रुपये की हेराफेरी का गंभीर आरोप लगा है। सुरक्षा एजेंसी के संचालक ने पुलिस आयुक्त को लिखित शिकायत देकर मामला दर्ज कराया, जिसके बाद खोड़ा पुलिस ने शनिवार को विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। आरोपी विपिन कुमार गबन की रकम लेकर परिवार समेत घर से फरार हो गया है।

1000022833.jpg

एजेंसी के संचालक कौशल कुमार त्रिपाठी के अनुसार, विपिन कुमार पिछले 17 साल से एजेंसी में कार्यरत था और फील्ड में ड्यूटी के प्रबंधन और गार्डों को एडवांस भुगतान का जिम्मा संभालता था। आरोप है कि पिछले चार साल से वह कर्मचारियों के चेक बनवाकर उनकी राशि को अपने खाते में ट्रांसफर करा रहा था। इसके अलावा, उसने एडवांस सैलरी बांटने के नाम पर भी भारी रकम अपने खाते में जमा करा ली। हाल ही में जब एजेंसी का ऑडिट किया गया, तो इस बड़े घोटाले का खुलासा हुआ।

जांच में यह भी सामने आया कि एजेंसी से 80 से 90 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। जब एजेंसी ने विपिन से इस बारे में पूछताछ की, तो उसने जानकारी छिपाने की कोशिश की। कई बार उसे खाते की डिटेल दिखाने के लिए कहा गया, लेकिन वह घर में ताला लगाकर परिवार सहित फरार हो गया। पुलिस आयुक्त को की गई शिकायत के बाद, अधिकारियों ने मामले की एंटी फ्रॉड सेल से जांच करवाई और विपिन कुमार के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है और पीड़ित से लेनदेन के दस्तावेज लेकर जांच की जा रही है। जल्द ही जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी विपिन कुमार को ट्रेस कर गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस ने आरोपी की तलाश में कई स्थानों पर छापेमारी भी शुरू कर दी है।