स्‍पेस में मैस्टबेट नहीं कर सकते अंतरिक्ष यात्री, Nasa के इंजीनियर ने बताई इसकी वजह

in #science2 years ago

स्‍पेस में मैस्टबेट नहीं कर सकते अंतरिक्ष यात्री, Nasa के इंजीनियर ने बताई इसकी वजह
drew_feustel_spacewalk_nasa_1657202780107.jpg
ख़ास बातें
इंजीनियर ने कहा, स्‍पेस में मैस्‍टबेट करने व पोर्न देखने की मनाही
मैस्‍टबेट किया तो एकसाथ तीन महिला अंतरिक्ष यात्री हो सकती हैं प्रेगनेंट
एक अमेरिकी चैट में इंजीनियर ने यह खुलासा किया

अंतरिक्ष की दुनिया को अंतरिक्ष यात्रियों से बेहतर भला कौन समझ सकता है। जब भी किसी बड़े प्रोजेक्‍ट के लिए अंतरिक्ष यात्री उड़ान भरते हैं, तो एक उत्‍सुकता लोगों के मन में जागती है कि अंतरिक्ष यात्री स्‍पेस में कैसे रहते होंगे। क्‍या खाते-पीते होंगे। खाली वक्‍त में क्‍या करते होंगे। ऐसे कई और खयाल मन में आते हैं। आपको हैरानी होगी यह जानकर कि अंतरिक्ष यात्रियों को स्‍पेस में मैस्टबेट (Masturbate) नहीं करने की चेतावनी दी जाती है। ऐसा करने से एक नहीं, तीन-तीन महिला अंतरिक्ष यात्री प्रेगनेंट हो सकती हैं। एक अमेरिकी चैट शो में यह खुलासा हुआ है।

डेली स्‍टार की रिपोर्ट के अनुसार, इस चैट को शो को कॉनन ओ'ब्रायन' ने होस्‍ट किया। रिकॉर्डिंग के दौरान, कॉनन ने नासा के एक इंजीनियर से पूछा कि क्या उन्‍होंने कभी इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) पर पोर्न भेजी है। इंजीनियर स्माइथ ने जवाब दिया- नहीं, कभी नहीं। होस्‍ट ने आगे पूछा, क्या पोर्न जीरो ग्रैविटी में काम करती है? होस्‍ट का इशारा किस तरफ था, आप समझ सकते हैं। स्माइथ ने जवाब देते हुए कहा कि इसमें एक पुरुष की वजह से एक सेशन में ही तीन महिला अंतरिक्ष यात्री प्रेगनेंट हो सकती हैं, क्‍योंकि वह अपना रास्‍ता ढूंढ लेता है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि‍ अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (Nasa) अपने आगामी मून और मार्स मिशन को देखते हूए यह देखने की तैयारी कर रही है कि अंतरिक्ष में सेक्स कैसे काम कर सकता है। कनाडा के मॉन्ट्रियल में कॉनकॉर्डिया यूनिवर्सिटी के शिक्षाविदों का कहना है कि इस तरह के शोध ‘डीप स्‍पेस मिशनों की सफलता और स्‍पेस में इंसानी बस्तियों के निर्माण के लिए जरूरी हैं।'

स्‍पेस मिशन के दौरान अंतरिक्ष यात्रियों के आपस में सेक्‍स करने को लेकर ऑफ‍िशियली कोई डेटा या जानकारी मौजूद नहीं है। हालांकि कुछ दावों में कहा गया है कि स्‍पेस में सेक्‍स हुआ है। कहा जाता है कि नासा एक सीक्रेट मिशन भी चला रही है, जिसमें यह जांच की जाती है कि स्‍पेस में किस पोजिशन में सेक्‍स किया जा सकता है। हालांकि इस पर कोई आधिकारिक जानकारी मौजूद नहीं है।

Sort:  

Please like nd follow me

Ji sir bilkul