सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

in #school2 years ago

IMG-20220514-WA0056.jpg

सफीपुर उन्नाव -:
स्थानीय विकास खंड सभागार में शिक्षक संघ की ओर से इस वर्ष सेवा निवृत्त हुए शिक्षको के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया ।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे क्षेत्रीय विधायक ने सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों को उपहार भेंट कर उन्हें सम्मानित किया।
विदाई समारोह में विधायक बम्बा लाल दिवाकर ने सेवानिर्वत 17 शिक्षकों व स्थानांतरित खंड शिक्षा अधिकारी को सम्मानित किया । इस अवसर पर मौजूद शिक्षकों को संबोधित करते हुए श्री दिवाकर ने कहा कि शिक्षको द्वारा गरीब,मजदूर के बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा देकर उन्हें समाज में नई दिशा देकर आगे बढ़ने में महती भूमिका निभाई है । शिक्षा के साथ संस्कारो का विशेष खयाल रखे ।
शनिवार को विकास खंड सभागार में आयोजित विदाई समारोह में इस वर्ष सेवा निर्वत नागेंद्र नाथ गौड़,कौशल किशोर सिंह, रामगोपाल, सिंह,राकेश शुक्ला, प्रभाकर गौड़, विमलेश गौड़, रामखेलावन पाल,वेदवती, कमलेश मिश्रा, रामशंकर अग्निहोत्री, रामकुमार , रमाकांत,सरुण बाजपेई, शांती, रामकली, करूणा बाजपेई को विधायक बम्बालाल दिवाकर ने उपहार भेट कर सम्मानित किया । स्थानांतरित होकर जनपद रायबरेली जाने वाले बी ई ओ अरुण अवस्थी को भी सम्मानित कर विदाई दी गई । IMG-20220514-WA0046.jpg

इस अवसर पर मौजूद शिक्षकों को संबोधित करते हुए विधायक श्री दिवाकर ने कहा कि मुख्यमंत्री शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रहे है । स्कूलों की स्थितियां बदल रही है अब अंदर की स्थितियां बदलने की जिम्मेदारी शिक्षकों की है । गाव के किसान के बच्चे की पढ़ाई का भी स्तर ऐसा हो कि वोह आज के परिवेश में कंधा से कंधा मिला कर चल सके । आगे चलकर अच्छे कोर्स में प्रवेश पाए । सही रूप में तभी मुख्य मंत्री का सपना साकार होगा । विधायक ने शिक्षकों से अपेक्षा की बच्चे में अच्छी शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी हो ऐसा आपको प्रारंभिक समय से कर के रखना है । यह पौधे जैसी देखरेख पाएंगे वैसे ही वृक्ष तैयार होंगे । उन्होंने अभिभावकों से भी अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए पढ़ाई पर ध्यान देने को आवश्यक बताया । समारोह स्थल पर स्वागत रंगोली बनाने वाली अनुपम श्रीवास्तव टीम को भी पुरस्कृत किया गया ।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से खण्ड विकास अधिकारी गुलाबचंद्र, बी ई ओ अनीता, संजीव गौतम,शिक्षक संघ जिला उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश द्विवेदी,ब्लॉक अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह,तौसीफ अली , शराफत अली, आलोक श्रीवास्तव ज्ञानेंद्र कुशवाहा , संजय, अमन, आदि लोग मौजूद रहे ।

Sort:  

Good news 🗞️