हथियार लेकर स्‍कूल में पहुंचा युवक, शिक्षकों को धमकाया, तोड़फोड़ की,

in #school2 years ago

01_09_2022-youth_school_crime.jpg शासकीय प्राथमिक विद्यालय बंजाराचक में गुरुवार को शिक्षक और विद्यार्थियों के दो घंटे बंद कक्षा में दहशत में गुजरे। इसकी वजह गांव का एक युवक नशे की हालत में फर्सा लेकर कक्षा में घुस आया था। इस दौरान युवक ने प्रधानाध्यापक और शिक्षकों को धमकाया और शाला बंद करने कहा। इसके साथ ही पानी के कैंपर आदि को तोड़ दिया। इससे छात्र-छात्राएं भी सहम गए। इसके बाद जैसे ही युवक कक्षा से बाहर गया, तो उन्होंने खुद को कक्षा में बंद कर लिया। करीब दो घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को सुरक्षित निकाला।
दरअसल, रोज की तरह गुरुवार को भी प्राथमिक विद्यालय बंजाराचक में कक्षा लगी हुई थी। स्कूल में 95 बच्चे दर्ज हैं, जिसमें से 45 उपस्थित थे। प्रधानाध्यापक मिंटूलाल माली अपने कक्ष में थे, तो शिक्षिका नितेश नामदेव और शिक्षक कैलाशनारायण मीना अपने कक्षों में बच्चों को पढ़ा रहे थे।
इसी बीच दोपहर 12 बजे गांव का ही एक शरारती युवक फर्सा लेकर स्कूल में दाखिल हो गया। हाथ में फर्सा लेकर एक कक्षा में घुसा और ब्लैकबोर्ड के सामने खड़ा हो गया। इसके बाद उसने शिक्षकों से स्कूल बंद करने कहा। इस पर प्रधानाध्यापक और शिक्षकों ने उसे समझाने की कोशिश की, तो अभद्रता पर उतारू हो गया। इस दौरान उसने शाला में रखे पानी के कैंपर, कुर्सी-टेबल और बिजली का मीटर आदि में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया, जिससे शिक्षक और विद्यार्थी दहशत में आ गए। इसी दौरान युवक कक्षा से बाहर आया, तो शिक्षकों ने विद्यार्थियों के साथ खुदको कक्षा में बंद कर लिया। इसके साथ ही 100 डायल को सूचना दी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची।
जनशिक्षक ने एसडीओपी को दी सूचना

स्कूल की शिक्षिका नितेश नामदेव ने बताया कि युवक हथियार था और नशे में दिख रहा था। शाला में तोड़फोड़ और अभद्रता से सभी लोग दहशत में आ गए थे। ऐसे में शिक्षकों ने बच्चों के साथ कक्षा का दरवाजा बंद कर लिया था। साथ ही जनशिक्षक नरेंद्र जकेले को सूचना दी। इस संबंध में जनशिक्षक जकेले ने बताया कि बीनागंज चौकी में सूचना दी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची, तो समीप ही एसडीओपी कार्यालय था, जहां पहुंचकर उन्हें जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने बीनागंज चौकी पुलिस को काल किया, जिसके बाद पुलिस स्कूल में पहुंची। हालांकि, पुलिस को देखकर सिरफिरा युवक मौके से भाग गया। वहीं पुलिस ने शिक्षक और बच्चों को सुरक्षित निकाला। इसके साथ ही जनशिक्षक द्वारा बीनागंज पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई है।

इनका कहना है

यदि किसी युवक ने हथियार लेकर स्कूल की कक्षा में घुसकर दहशत फैलाई है, तो इस घटना को गंभीरता से लिया जाएगा। साथ ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।