स्कूल प्रबंधक वाहनों का फिटनेस नहीं करा रहे

in #schoolyesterday

बाराबंकी 18 सितम्बरः (डेस्क)बाराबंकी जिले में स्कूली वाहनों की फिटनेस को लेकर गंभीर स्थिति उत्पन्न हो गई है। वर्तमान में जिले में कुल 1063 बसें और वैन स्कूली वाहन के रूप में पंजीकृत हैं। हाल ही में एआरटीओ प्रशासन ने 284 स्कूली वाहनों का पंजीकरण निलंबित किया, जो बिना फिटनेस प्रमाणपत्र के चल रहे थे।

-6183894845244948851_121.jpg

हालांकि, इसके बावजूद स्कूल प्रबंधक इस दिशा में कोई ठोस कदम उठाने के लिए तैयार नहीं हैं। पिछले एक महीने में केवल 126 स्कूल प्रबंधकों ने ही अपने वाहनों की फिटनेस कराई है, जबकि 94 वाहन अभी भी बिना फिटनेस प्रमाणपत्र के संचालित हो रहे हैं। यह स्थिति न केवल बच्चों की सुरक्षा के लिए खतरा है, बल्कि यह परिवहन विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाती है।

परिवहन विभाग ने इस मुद्दे पर सख्त रुख अपनाते हुए 98 स्कूलों को नोटिस जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि यदि कोई अप्रिय घटना होती है, तो उसकी जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की होगी। एआरटीओ पंकज सिंह ने बताया कि सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने वाहनों की फिटनेस समय पर कराएं और नियमों पालन करें।

इस स्थिति को देखते हुए, परिवहन विभाग ने भविष्य में ऐसे वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है, जो निर्धारित समय सीमा के भीतर फिटनेस नहीं कराते हैं।