देश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है तो कई इलाकों में बादल उमड़-घुमड़ कर निकल जा रहे हैं।

in #sardhkumar2 years ago

देश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है तो कई इलाकों में बादल उमड़-घुमड़ कर निकल जा रहे हैं। देश में कई इलाकों के लोगों को बढ़ते तापमान और उमस का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे इलाकों में रहने वाले लोग बारिश की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं। मौसम विभाग की ओर से आज देश के विभिन्न हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। राजस्थान के कई इलाकों में आज से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में बारिश का यह दौर तीन-चार दिनों तक जारी रह सकता है।

राजधानी दिल्ली में भी ब्रेक के बाद आज से बारिश का नया दौर शुरू हो सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दक्षिण भारत में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इसका असर आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में दिख सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने के आसार हैं। दिल्ली से सटे हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में भी आज बारिश होने की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड के कई इलाकों में सोमवार को बारिश हुई और मंगलवार को भी यह दौर जारी रहने की संभावना है। बिहार और झारखंड के कई इलाकों में भी आज बारिश लोगों को भिगो सकती है।

इन इलाकों में आज बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण पूर्व राजस्थान, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक कोंकण और गोवा, गुजरात के कुछ स्थानों, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की और मध्यम बारिश के साथ कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है। स्काईमेट वेदर के मुताबिक कोंकण और गोवा में बारिश की गतिविधियां ज्यादा होने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड,जम्मू-कश्मीर और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की व मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश होने की आशंका है। इन प्रदेशों के अलावा मणिपुर, मिजोरम, तेलंगाना और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम राजस्थान, कर्नाटक के भीतरी इलाके, रायलसीमा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है।राजधानी दिल्ली में मानसून की एंट्री के बाद ज्यादा बारिश नहीं हुई है। रविवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश जरूर हुई, लेकिन लोगों को गर्मी और उमस से राहत नहीं मिल सकी। नोएडा के कुछ इलाकों में भी हल्की बूंदाबांदी मात्र ही हुई। यही हाल गुड़गांव का भी रहा जहां बादल सिर्फ आंख मिचोली ही खेल रहे हैं। बारिश को लेकर निराश हो रहे दिल्ली के लोगों के लिए बड़ी खबर यह है कि मंगलवार को फिर से बारिश का नया दौर शुरू हो सकता है।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बारिश का यह दौर बुधवार को भी जारी रहेगा और दिल्ली व आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना बताई गई है। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पास रहने का अनुमान है। 7 जुलाई से एक बार फिर बारिश का दौर हल्का बढ़ने की संभावना है।

prabhatkhabar/2020-02/a2f14187-5e9d-4e7a-a008-b6fd50271404/29021_pti2_29_2020_000151b.jpg

Sort:  

आप सभी से अनुरोध है की हमारी खबर को सौ पर्सेंट से लाइक करें क्योंकि हम लोग जानते ही हैं कि इस वेबसाइट पर जब हम लोग एक दूसरे की खबरें सौ पर्सेंट से लाइक करेंगे तभी हम लोग की इनकम जनरेट होगी मैं भी कोशिश करता हूं कि दिन की 100 खबरें लाइक करो आप कोशिश करिए जो खबर लाइक करें उसे सौ परसेंट से ही लाइक करें

मेरी पोस्ट भी लाइक कर दिया करे सात दिन पुरानी जितनी पोस्ट आप लाइक करेंगे उतने ही coins भी आपके बढ़ेंगे। केवल एक आध पोस्ट लाइक करके कोई मतलब नहीं है। मैं आपकी लगभग हर पोस्ट को लाइक करता हूं इस सिस्टम में आगे बढ़ने का प्रोसेस ही यही है। बाकी दिन भर में आप डेढ़ सौ पोस्ट डालें और आप केवल एक ही तो लाइक करें तो इस सिस्टम में आपको कोई बहुत अधिक लाभ नहीं होने वाला है। इसलिए खबर भले दस लगाएं लेकिन पोस्टों को लाइक जरूर करें। जब आप लाइक करेंगे तो आपकी भी पोस्ट को लाइक मिलेगा। इससे ही आपको coin और worth power की अरनिंग होगी, नहीं तो आपकी सारी कवायद का कोई मतलब नहीं है।