हंगामे के बीच नगर पंचायत बोर्ड की बैठक संपन्न

in #santkabirnager2 years ago (edited)

IMG-20220722-WA0058.jpgहंगामें के बीच नगर पंचायत बोर्ड की बैठक संपन्न
-पन्द्रहवें राज्य वित्त के 66लाख ₹ का हुआ प्रस्ताव
मगहर।नगर पंचायत बोर्ड की बैठक कार्यालय में शुक्रवार को सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता नगर की चेयरमैन श्रीमती संगीता वर्मा ने की।बोर्ड की बैठक एक वर्ष बाद होने से नाराज सभासदों ने जमकर हंगामा मचाया।इसी बीच पन्द्रहवें राज्य वित्त के 66लाख ₹ का प्रस्ताव भी पारित किया गया।सभासदों ने अपने अपने वार्डों की समस्याओं को लेकर सदन में अध्यक्ष के समक्ष रखा।
नगर पंचायत मगहर की बोर्ड बैठक पिछले वर्ष 2021के दिसंबर माह एवं जून के महीने में आकस्मिक बैठक हुई थी। उसके बाद अध्यक्षा महोदय द्वारा कोई बैठक नहीं बुलाए जाने से नाराज सभासदों ने शुक्रवार को बोर्ड की बैठक में जोरदार व शोर शराबा किया। बैठक के दौरान मनोनीत सभासद टीएन वर्मा ने पंचवटी शिव मंदिर के निकट बने प्याऊ के लिए लगी टोटी से पीने का पानी नहीं मिलने की आवाज उठाई।उन्होनें आरोप लगाते हुए कहा कि टोटी को पानी मिल सके इसके लिए टुल्लू पम्प और टंकी लगना चाहिए।जिसे बिना लगाए ही ठेकेदार भुगतान लेकर चला गया।जो गम्भीर भ्रष्टाचार का मामला है जिसकी जांच होनी चाहिए।इसी क्रम सभासद साईमा खातून ने नगर पंचायत में दैनिक वेतन के दो सफाई कर्मचारियों रंपाती देवी एवं मो जईम का नियमितिकरण किये जाने का मुद्दा उठाया।जिन्हें शीघ्रता से कारवाई करते नियमित करने का प्रस्ताव दिया।उन्होंने कहा कि अगर इन्हे नियमित करने में किसी तरह की अड़चन या बाधा आ रही है तो उनके वेतन में नियमानुसार वृद्धि की जाये। जिससे इनके परिवार का भरण पोषण हो सके।सभासद महेंद्र निषाद ने अपने वार्ड में काली मंदिर के निकट पीने के पानी के लिए लगी टोटी को पानी युक्त करने की बात रखी।इसके साथ ही वार्ड में नालियो पर लगी जर्जर व टूटी जालियों को बदल कर स्लेव लगाने की मांग किया। बैठक में पन्द्रह राज्य वित्त के बजट से विभिन्न वार्डो में प्राथमिकता के आधार पर सड़क नाली का निर्माण कराने, प्रमुख स्थानों पर प्रथ प्रकाश हेतु हाई मास्क लाइट लगवाने सहित तमाम कार्यो पर चर्चा की गई। जिससे नगर का विकास किया जा सके। इसके अलावा सभासदों ने वेतन भत्ता के भुगतान के साथ ही विकास कार्यो को लेकर प्रस्ताव दिया। बैठक में प्रभारी अधिषाशी अधिकारी नवीन कुमार श्रीवास्तव,सभासद भोलू पासवान,राजाराम,कलावती देवी,साईमा खातून,इसरावती देवी,मेंहदी हसन, संतोष साहनी,सिबतैन मुस्तफा,महेन्द्र निषाद, मो.असअद अंसारी,रूही बेगम,मनोनीत सभासद त्रिलोकी नाथ वर्मा,अतुल श्रीवास्तव के अलावा लिपिक संजय दूबे मौजूद रहे।

इन्सर्ट में
सभासद बनने से मतलब बैठक में जाने की फुर्सत नहीं
मगहर।नगर पंचायत मगहर की महिला सभासद मीरा देवी चुनाव लड़ कर जीती हैं।ये ऐसी सभासद हैं जो पूरे पांच साल के कार्यकाल में कार्यालय पर जाने की जरुरत नहीं समझा।मजे की बात तो यह है कि किसी भी राष्ट्रीय पर्व जैसे स्वतंत्रता दिवस,गणतंत्र दिवस और गांधी जयंती पर भी कार्यालय पर उपस्थित नहीं हुई हैं।ऐसे सभासद बनाने से उस वार्ड की जनता का क्या होगा।चेयरमैन संगीता वर्मा ने बताया कि सभासद मीरा देवी शुरूआती दौर में दो चार बैठकों में उपस्थित रहीं हैं उसके बाद से उनका आना जाना नहीं रहा है।

Sort:  

बढ़िया खबर