सुदर्शन न्यूज़ के विरुद्ध अफवाह फैलाने वाले जुबैर को अदालत दे सख्त से सख्त सजा – सुरेश चव्हाणके

IMG_20220711_173958.jpgशिवानन्द चौहान सुदर्शन न्यूज़ रिपोर्टर

सुदर्शन न्यूज़ के विरुद्ध अफवाह फैलाने वाले जुबैर को अदालत दे सख्त से सख्त सजा – सुरेश चव्हाण

राष्ट्रीय समाचार चैनल सुदर्शन न्यूज़ के खिलाफ भ्रामक ट्वीट कर अफवाह फैलाने एवं धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में आल्ट न्यूज़ के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को लखीमपुर जनपद की ACJM अदालत ने वारंट जारी कर अदालत में तलब किया है आज लखीमपुर पुलिस मोहम्मद जुबेर को अदालत में पेश करेगी।

वर्ष 2021 में इजरायल और फिलिस्तीन विवाद के ऊपर बनाए गए एक प्रोमो के ग्राफिक्स को लेकर मोहम्मद जुबेर ने यह दावा किया था की ग्राफिक्स में प्रयोग की गई प्रतीकात्मक मस्जिद अल मस्जिद अल नबावी है यह बात वास्तविकता से बिल्कुल परे थी। इसे आधार बनाकर मोहम्मद जुबेर ने कई भ्रामक ट्वीट किए जिसके चलते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सुदर्शन न्यूज का विरोध करना शुरू कर दिया। कई मुस्लिम राष्ट्रों में सुदर्शन न्यूज़ के विरोध में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई तथा विश्व भर के मुसलमानों से सुदर्शन न्यूज़ का विरोध करने की अपील की गई। साजिश के तहत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुदर्शन न्यूज़ की छवि को धूमिल करने के लिए एक बड़ा षड्यंत्र रचा गया। सुदर्शन न्यूज़ ने मोहम्मद जुबेर के उस झूठे दावे को बेनकाब करते हुए वास्तविक तथ्य सामने रखे और यह साबित किया कि ग्राफिक्स में प्रयोग की गई मस्जिद अल मस्जिद अल नबावी नहीं है। मोहम्मद जुबेर ने यह अफवाहें समय फैलाई जब पूरा विश्व महामारी के बुरे दौर से गुजर रहा था, ऐसे नाजुक समय में इस प्रकार की अफवाहों से पूरे देश में एक बड़ा संकट भी उत्पन्न हो सकता था। मोहम्मद जुबेर के झूठे तथ्यों को बेनकाब करते हुए सुदर्शन न्यूज़ ने लखीमपुर खीरी में अदालत के माध्यम से मोहम्मद जुबेर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया।

सुदर्शन न्यूज़ के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके ने आज गौतमबुद्ध नगर में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि देश के विरुद्ध रचे जा रहे अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र में मोहम्मद जुबैर बहुत छोटी मछली है, जांच एजेंसियों को चाहिए कि वो जुबैर के माध्यम से उन षड्यंत्रकारियों तक पहुँचे जो लगातार भारत में अस्थिरता पैदा करने की कोशिशों में लगे है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद जुबैर ने न सिर्फ पूरे देश मे झूठी अफवाह फैलाई बल्कि सुदर्शन न्यूज के विरोध के नाम पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फंड भी जनरेट किये जिसका प्रयोग समय समय देश विरोधी मुहिम चलाने के लिए किया गया है। सुरेश चव्हाणके ने यूपी के CM योगी आदित्यनाथ