राफेल से भी ज्यादा तेज़ हैं राज्यपाल..', फ्लोर टेस्ट का आदेश दिए जाने पर भड़के संजय राउत

Screenshot_2022-06-29-23-18-29-81_a71c66a550bc09ef2792e9ddf4b16f7a.jpgमुंबई: म हाराष्ट्र में मचे सियासी संग्राम के बीच गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जून को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दे दिया है। इसके फ़ौरन बाद, इस आदेश के खिलाफ शिवसेना ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।
इस याचिका पर आज सुनवाई होनी है। एक दिन पहले ही देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के कुछ अन्य विधायकों ने गवर्नर से मुलाकात की थी और बहुमत परिक्षण करवाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि उद्धव सरकार सदन में बहुमत खो चुकी है।

गवर्नर ने सूबे के विधानसभा सचिव को पत्र लिखते हुए कहा कि, राज्य में मौजूदा स्थिति बहुत ही बुरी तस्वीर पेश कर रही है। शीर्ष अदालत से भी उद्धव ठाकरे की टीम को झटका लगा है। अदालत ने शिंदे गुट के विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने पर 12 जुलाई तक रोक लगा दी है। अब उद्धव ठाकरे के पास अब कुछ ही MLA बचे हैं। वहीं, शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इस बीच गवर्नर पर तंज कसते हुए कहा है कि, 'गवर्नर जेट की स्पीड से भी ज्यादा तेज हैं। राफेल जेट भी उनसे तेज नहीं है।'

संजय राउत ने आगे कहा कि गवर्नर ने फ्लोर टेस्ट के लिए विशेष विधानसभा सत्र बुलाने का आदेश दिया है, मगर उद्धव ठाकरे इसके खिलाफ शीर्ष अदालत जा चुके हैं। जब तक विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने पर सर्वोच्च न्यायालय कोई फैसला नहीं करती, तब तक ऐसा कोई भी कदम उठाना असंवैधानिक होगा।