दशहरा से पहले योगी का दिवाली गिफ्ट, 6 महीना के एरियर के साथ सावन में सैलरी, पेंशन

UP DA DR Hike: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने सरकारी कर्मचारी को दशहरा से पहले ही दिवाली गिफ्ट देते हुए डीए (DA) और डीआर (DR) दोनों में वृद्धि का ऐलान किया है।
मुख्यमंत्री दफ्तर के आधिकारिक ट्विटर हेंडल से ट्वीट कर ये जानकारी दी गई है। @CMOfficeUP ने ट्वीट में लिखा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य कर्मचारियों के व्यापक हित का ध्यान रखते हुए दिनांक 01 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31% के स्थान पर 34% करने का फैसला लिया है

राज्य सरकार ने डीए और डीआर दोनों में तीन फीसदी की बढोतरी की है। इससे यूपी सरकार में काम करने वाले कर्मचारियों और यूपी सरकार से रिटायर हुए कर्मचारियों दोनों को एरियर जनवरी से मिलेगा। योगी सरकार के इस फैसले का लाभ यूपी के 16 लाख सरकारी कर्मचारियों और 11.52 लाख पेंशन धारकों को होगा।

गौरतलब है कि इस साल मार्च में केंद्र सरकार ने भी केंद्रीय कर्मचारियों के डीए और डीआर में तीन फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया था। इसके बाद से ही यूपी के कर्मचारी भी सीएम योगी से उम्मीद लगाए बैठे कि कब सीएम योगी उनके भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा करते हैं। योगी सरकार के आदेश के बाद अगले महीने यानी अगस्त में जनवरी से जून तक 6 महीने का एरियर लगकर सैलरी और पेंशन के साथ आएगा।