जिंदगी के लिए मौत से जंग लड़ रही हैवानियत की कोशिश की शिकार छात्रा

जिंदगी के लिए मौत से जंग लड़ रही हैवानियत की कोशिश की शिकार छात्रा
पहले छोड़ दी पत्नी, अब बना प्रेमिका के जान का दुश्मन
मेडिकल कॉलेज में आपरेशन के बाद पेट में फंसी गोली को डॉक्टरों ने निकाला

-धनघटा पुलिस ने प्रेमी व उसके एक सहयोगी के खिलाफ मुकदमा दर्जकर शुरू की कार्रवाई

धनघटा क्षेत्र में गुरुवार की देर रात कोचिंग पढ़ने गयी 17 वर्षीय एक छात्रा को उसके प्रेमी ने गोली मार दी। खून से लथपथ छात्रा को उसके प्रेमी ने अपने वाहन से लेकर इलाज के लिए गोरखपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। देर रात में ही धनघटा पुलिस ने गोली मारने के आरोपी राहुल यादव पुत्र चन्द्रप्रकाश यादव निवासी खजुरिया कला थाना महुली और उसके एक सहयोगी हरिओम यादव के खिलाफ अपहरण, छेड़खानी, हत्या के प्रयास, पाक्सो एक्ट एवं आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया। मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया हैै। दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त अवैध पिस्टल, कारतूस, अभियुक्त की चार पहिया वाहन एवं अन्य वाहन कब्जे में लिया है।

पहले छोड़ दी पत्नी, अब बना प्रेमिका के जान का दुश्मन

बताया जा रहा है कि छात्रा को गोली मारने वाला मुख्य आरोपी राहुल शादीशुदा है और दो वर्ष पहले पत्नी को छोड़ चुका है। कूुछ समय से वह छात्रा के पीछे पड़ा था। सूत्रों के अनुसार, राहुल को शक था कि छात्रा किसी अन्य युवक से भी बात करती है। इसलिए वह उससे शादी का दबाव बना रहा था। इसीलिए वह छात्रा को जबरन गाड़ी से लेकर एक मंदिर में पहुंचा। वहां किशोरी से शादी करने का दबाव बनाने लगा। किशोरी इसके लिए तैयार नहीं हुई तो वह आपे से बाहर हो गया। इसी गुस्से में उसने दुष्कर्म का प्रयास किया और फिर गोली मार दी। बताया जा रहा हैै कि छात्रा और राहुल के प्रेम संबंधों का दोनों के परिवार को भी जानकारी थी।

क्या है मामला

किशोरी के परिजनों की तहरीर के अनुसार, उनकी 17 वर्षीय बेटी बृहस्पतिवार को कोचिंग पढ़ने गई थी। रास्ते में ही राहुल और हरिओम ने चार पहिया वाहन से जबरन उसे अगवा कर लिया। उसके बाद घाघरा नदी के बिडहर घाट की तरफ ले गए। वहां उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया लेकिन छात्रा के विरोध करने पर पास में रखे अवैध पिस्टल से राहुल ने उसे गोली मार दी। घटना के बाद राहुल और हरिओम उसे गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में ले गए। उधर, घर नहीं पहुंचने पर छात्रा की तलाश करते-करते परिजनों को राहुल के बारे में पता चला तब उन्होंने उसे फोन किया। आरोपी ने छात्रा के अस्पताल में भर्ती होने की बात बताई। परिवारवाले अस्पताल पहुंचे और बेटी को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर ले गए।

छात्रा को गोली लगने के मामले में महुली थाना क्षेत्र के रहने वाले राहुल यादव और हरिओम यादव के विरुद्ध अपहरण, दुष्कर्म का प्रयास, जान से मारने की कोशिश समेत पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरे की तलाश की जा रही है।
केशवनाथ, सीओ धनघटा

1000215244.jpg