विश्व रामायण सारस्वत सम्मान से संतकबीरनगर के रमाशंकर शुक्ल हुए सम्मानित

Screenshot_2023-01-09-19-12-42-28_a71c66a550bc09ef2792e9ddf4b16f7a.jpgWortheum news santkabirnagar:जनपद के धनघटा तहसील क्षेत्र के मुंडेरा शुक्ल निवासी युवा साहित्यकार रमाशंकर शुक्ल विश्व रामायण सारस्वत सम्मान से पुरस्कृत किए गए हैं।
श्री शुक्ल को यह सम्मान इंडोनेशिया के सुग्रीव यूनिवर्सिटी बाली में आयोजित प्रथम रामायण कॉन्फ्रेंस में प्राप्त हुआ। जनपद के साथ देश का गौरव बढ़ाने वाले रमाशंकर शुक्ल के सम्मानित होने पर बधाइयों का तांता लग गया।
इंडोनेशिया के बाली स्थित सुग्रीव यूनिवर्सिटी के प्रथम रामायण कॉन्फ्रेंस हुई। इसका विषय रामायण इट्स स्पेयर्ड एंड कंट्रीब्यूशन टू वर्ल्ड सिविलाइजेशन था। इसमें ऑस्ट्रेलिया, जापान, मलेशिया, इंडोनेशिया तथा भारत. के वक्ता शामिल हुए। मुंडेरा शुक्ल निवासी श्रीमती स्वर्ण लता देवी एवं हरिराम शुक्ल के पुत्र रमाशंकर शुक्ल को भारत से सुग्रीव यूनिवर्सिटी ने विशिष्ट वक्ता के रूप में आमंत्रित किया था। युवा साहित्यकार रमाशंकर शुक्ल ने सुग्रीव यूनिवर्सिटी के अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपना उद्बोधन कर वैश्विक स्तर पर रामायण के महत्व को बताया। इस सम्मान का श्रेय उन्होंने अपने बड़े पिता बलिराम शुक्ल और अपने सभी भाइयों एवं परिजनों को दिया। रमाशंकर शुक्ल के सम्मानित होने पर क्षेत्रीय विधायक गणेश चन्द चौहान के अलावा क्षेत्र के बुद्धजीवियों ने बधाई दी है।