नेदुला से नई तहसील तक की सड़क होगी चौड़ी, जाम से मिलेगी निजात

संतकबीरनगर

करीब 2.7 किलोमीटर सड़क टू लेन बनेगी, कार्य शुरू

खर्च होंगे सात करोड़ रुपये

शहर की सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए प्रशासन ने पहल तेज कर दी है। इसके तहत मेंहदावल बाईपास पर जहां सर्विस लेन और चाैड़ीकरण का कार्य शुरू किया गया है, वहीं नेदुला से नई तहसील भवन तक करीब 2.7 किलोमीटर की सड़क के चौड़ीकरण का कार्य भी शुरू हो गया है। यह सड़क दो लेन की होगी। इन सड़कों के बनने से जहां जाम से लोगों को निजात मिलेगी। वहीं वाहन फर्राटा भरेंगे।
खलीलाबाद शहर तेजी से बदल रहा है। इसके लिए डीएम महेंद्र सिंह तंवर ने प्रयास किए हैं। इस मुहिम के तहत खलीलाबाद के मेंहदावल बाईपास से कलक्ट्रेट जाने वाले मार्ग पर सर्विस लेन का निर्माण कराया जाना है। इसके लिए अतिक्रमण हटाने के साथ ही पोल हटाए जा रहे हैं। साथ ही सड़क के दोनों तरफ दीवार खड़ी की जा रही है, ताकि वाहनों के आने-जाने में किसी प्रकार की बाधा खड़ी न हो। दूसरी तरफ नेदुला बाईपास चौराहे से पटखौली होकर नई तहसील तक करीब 2.7 किलोमीटर की सड़क के चौड़ीकरण का कार्य भी शुरू कराया गया है।

इस सड़क को लेकर कई महीनों से लोग मांग कर रहे थे। कारण यह है कि सड़क काफी जर्जर हो चुकी है। बरसात के मौसम में सड़क पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती रही है। इस मार्ग से होकर न्यायिक अधिकारी, वादकारी, अधिवक्ता, प्रशासनिक अधिकारियों सहित आम लोगों का आना-जाना होता है। अब लोक निर्माण विभाग ने इस सड़क के चौड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया है।

सड़क बनने से लोगों को मिलेगी राहत

नेदुला बाईपास से पटखौली होकर नई तहसील तक की सड़क को दो लेन में बनाए जाने का कार्य शुरू हुआ है। इससे इस क्षेत्र के लोगों के साथ ही शहरवासी खुश हैं। इस मार्ग से सफर करने वाले सत्येंद्र यादव, बजरंगी प्रसाद आदि ने कहा कि वर्षों से यह सड़क उपेक्षित पड़ी थी, लेकिन अब निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इससे आने-जाने में राहत मिलेगी।

नेदुला चौराहे से पटखौली होकर नई तहसील तक करीब 2.7 किलोमीटर की सड़क का निर्माण शुरू कराया गया है। इस पर करीब सात करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। यह सड़क दो लेन की होगी। जल्द ही इसका निर्माण कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा। इससे लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

  • राकेश कुमार पांडेय, अधिशासी अभियंता, लोनिवि

1000215279.jpg