विद्युत पोल से गिरकर लाइनमैन की मौत

in #santkabirnagar2 years ago

IMG-20220706-WA0018~2.jpgसंतकबीरनगर। नगर पंचायत बखिरा के लेडुआ महुआ में बुधवार की दोपहर लगभग 03:00 बजे पोल पर चढ़कर फेस बदलते समय एक लाइनमैन नीचे गिर गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया । आसपास के लोग उसे इलाज के लिए सीएचसी मेहदावल ले गए जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पर घायल लाइनमैन को देखते हुए चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया ।

जानकारी के अनुसार बखिरा कस्बा निवासी लल्लन कसेरा उम्र लगभग 52 वर्ष पुत्र गणेश प्रसाद विद्युत विभाग के प्राईवेट लाइनमैन के रूप में कार्य करता था । जिसके तहत बुधवार की दोपहर लगभग 03:00 बजे लेडुआ महुआ के पूरब टोला में पोल पर चढ़कर फेश बदल रहा था । उस दौरान विद्युत सप्लाई बंद थी । इसी दौरान वह विद्युत पोल से गिर गया और नीचे आ गया । जिससे गंभीर रूप से घायल हो गया । आसपास के लोग घायलों को सीएचसी मेंहदावल ले गए । जहां से चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया । जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने घायल लाइनमैन लल्लन कसेरा को देखते ही मृत घोषित कर दिया । घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था । वही सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस आवश्यक कार्यवाही में जुटी है ।

लाइनमैन की मौत से परिवार पर टूटा दुःखों का पहाड़

बखिरा(एसएनबी)।बुधवार को लेडुआ-महुआ में विद्युत पोल पर चढ़कर फेस सही करते समय पोल से गिरने से लाईनमैन लल्लन कसेरा की मौत से परिजनों पर दुःखों का पहाड़ टूट गया।परिवार के समक्ष अब रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है।

मृतक लाईनमैन के पुत्र अमन ने बताया कि उसके घर की माली हालत अच्छी नहीं है।चार बहनों में सिर्फ एक बहन की शादी हो सकी थी। दो भाई और तीन बहनों की शादी अभी बाकी है।आगे बताया कि घर की माली हालत अच्छी न होने के कारण वे लोग पड़रौना स्थित अपने मामा के घर रहकर पढ़ते-लिखते थे और माता - पिता बखिरा रहते थे।समय-समय पर पिता और माता पड़रौना आते रहते थे।पिता की मौत से उसके परिवार पर दुःखों का पहाड़ टूट गया।पति की मौत से पत्नी किरन का रो-रो कर बदहवाश हो जा रही थी । उसके सामने अब तीनों लड़कियों की शादी के साथ ही पांच संतानों के पालन-पोषण का संकट उत्पन्न हो गया।

Sort:  

दुःखद खबर