29 विभागों ने नही कराया वाहनों के प्रदूषण की जाच भेजा ARTO ने नोटिश

images (3).jpeg

संत कबीर नगर जिले की संभागीय परिवहन कार्यालय ने प्रदूषण प्रमाण पत्र न लेने और जांच न कराने वाले शासकीय वाहनों को नोटिस जारी किया है । जनपद के 29 वाहन सरकारी विभागों के जिम्मेदारों ने अपने वाहनों के प्रदूषण जांच नहीं कराया एडीजी डीएम एसपी समेत कई अधिकारियों के वाहनों के प्रदूषण की जांच में लापरवाही बरती गई है ।
images (1).jpeg

इसके बाद डीएम के माध्यम से परिवहन विभाग ने सभी जिम्मेदार विभागों के अधिकारियों को नोटिस भेजा है । एआरटीओ आंजनेय सिंह ने बताया कि नोटिस जारी होने के बाद डीएम एसपी के वाहनों के कागजात सही पाए गए हैं ।
images (2).jpeg

पुलिस विभाग के आला जिम्मेदारी पर वाहनों की जांच करते रहते हैं ।वाहन स्वामियों के पास भेजने मिलने के बाद संबंधित वाहनों व उसके स्वामी को विरुद्ध मोटर वाहन नियम के विरुद्ध कार्रवाई की जाती है । ऐसे में जिम्मेदारी अपने वाहनों के कागजात न दुरुस्त रखे तो उनकी जांच कौन करेगा इसको लेकर के सवाल उठता है। पुलिस विभाग के तमाम वाहनों के पास प्रदूषण जाच का प्रमाणपत्र नही है । जबकि ज्यादातर पुलिस के जिम्मेदार ही जाच के दौरान वाहनों का वैध प्रमाणपत्र न मिलने पर कार्यवाही करते है । परिवहन विभाग के अनुसार जिले में 229 सरकारी वाहन पंजीकृत है । जिनमे से लगभग 200 वाहनों को विभाग ने नोटिश जारी किया है ।