अलीगढ़ में आयोजित सामूहिक विवाह में 11 लाख अमेरिकी डालर का हार पहन कर शादी करने पहुंचा दूल्हा

Screenshot_20220717-103109_WhatsApp.jpg

अलीगढ़ में सामूहिक विवाह समारोह में जब एक दूल्हा डॉलर का हार पहने शादी को पहुंचा, तो लोगों की निगाहें उस पर टिक गई. दूल्हे ने 11 लाख डॉलर का हार पहनकर विवाह किया. जो इलाके में चर्चा का विषय बन गया है । बताया जा रहा है कि यह डालर का हार केरल से मंगाया गया था. यह सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय हिन्दू मुस्लिम एकता संघ की तरफ से अल्वी शाह परिवार ने आयोजित किया. यह विवाह समारोह दहेज प्रथा से कोसों दूर रहा. यहां हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के युवकों का विवाह संपन्न कराया गया. वहीं सामूहिक विवाह समारोह में डॉलर का हार पहन कर आए दूल्हा लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया.

अलीगढ़ के रोरावर थाना क्षेत्र के तालसपुर इलाके में राष्ट्रीय हिंदू मुस्लिम एकता संघ के नेतृत्व में शकील अल्वी ने भाईचारे का संदेश दिया. शनिवार को संगठन की तरफ से गांव की दो हिंदू समाज सहित 16 गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. इस विवाह समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के अलीगढ़ शहर विधायक मुक्ता राजा, पूर्व भाजपा विधायक संजीव राजा, पूर्व महापौर शकुंतला भारती नव दम्पति को आशीर्वाद देने पहुंचे.

सभी कन्याओं का विवाह अपने अपने रीति रिवाज से संपन्न कराया गया. और बारात में आए बारातियों को भोजन कराया गया. इस दौरान अलीगढ़ के नींवरी क्षेत्र से आया एक दूल्हा आकर्षण का केंद्र बन गया. सामूहिक विवाह समारोह में दुल्हन लेने आए दूल्हा अमेरिका के डॉलर का हार पहन कर पहुंचा. वही दूल्हे के परिजनों ने बताया कि वह अमेरिकी डॉलर का हार केरल से लेकर आए थे. जिसकी कीमत करीब 11 लाख अमेरिकी डालर बताई है. दुल्हे का नाम अफसर है. और नींवरी इलाके का रहने वाला है. हालांकि दुल्हे के परिजन से एक डालर की रुपये में कीमत पूछने पर नहीं बता सकें. कार्यक्रम में पहुंचे सभी लोगों ने दूल्हा और दुल्हन को आशीर्वाद दिया ।