डिप्टी सीएम ने ऐसा क्या देख लिया कि हो गए नाराज, बोले-CMO साहब, हॉस्पिटल का तो बैंड बजा दिए

गुरुवार को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक करीब चार बजे सीएचसी हैदरगढ़ पहुंच गए। सीएचसी पर भीषण गंदगी व बदबूदार ओटी को देख डिप्टी सीएम का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने तत्काल CMO से फोन पर बात की।
योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में डिप्टी सीएम बनाए गए ब्रजेश पाठक इन दिनों अपने महकमे को लेकर काफी एक्टिव दिख रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय संभालने के बाद से ही लगातार डिप्टी सीएम जिलों के अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं। गुरुवार को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक करीब चार बजे बाराबंकी जिले के सीएचसी हैदरगढ़ पहुंच गए।

सीएचसी पर भीषण गंदगी व बदबूदार ओटी को देख डिप्टी सीएम का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने तत्काल सीएमओ से फोन पर बात की। डिप्टी सीएम ने कहा सीएमओ साहब, मैं सीएचसी हैदरगढ़ में हूं। इन लोगों ने तो हास्पिटल का तो बैंड बजा दिया है। आप कब आए थे निरीक्षण करने, ओटी देखी थी क्या। महीनों से ओटी नहीं खुल रही है।
परिसर के अंदर घास देख बोले यह क्या है

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक करीब चार बजे अचानक सीएचसी हैदरगढ़ पहुंच गए। उन्हें देख डाक्टरों व कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई। घुसते ही एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि एक घंटा हो गया, इस पर उन्होंने कहा कि तत्काल दवा दें। डिप्टी सीएम जैसे ही अंदर पहुंचे, परिसर में कूड़ा कचरा फैला था। खाली स्थान पर बड़ी-बड़ी घास थी। इसे देख वह बिफर गए। उन्होंने मौजूद डाक्टर से कहा कि आखिर यह है क्या। इसकी सफाई नहीं होती क्या।
मशीन लगी लेकिन पानी नहीं: इसी बीच बुजुर्ग महिला को डिप्टी सीएम ने पानी पिलाने को कहा। तभी कोई बोला, पानी तो है नहीं। इस पर वह पानी को देखने पहुंच गए। घड़े में पानी था मगर पास में लगी मशीन में पानी ही नहीं था। इस पर ईएमओ बोले कि आज कंटेनर नहीं आया। डिप्टी सीएम बोले कि आज नहीं आया कि आता नहीं। उन्होंने मशीन के अंदर धूल को दिखाते हुए कहा कि यह देखिए क्या हाल है।