प्रधान पुत्र और एडीओ पंचायत में नोकझोंक

संतकबीरनगर धनघटा। नाथनगर ब्लॉक मुख्यालय पर सोमवार ग्राम पंचायत लखनापार का डोंगल एक्टिवेट कराने के लिए प्रधान पुत्र और एडीओ पंचायत के बीच नोकझोंक हुई। इस दौरान ब्लॉक मुख्यालय पर अफरा-तफरी का महौल कायम हो गया। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। दोनों पक्षों के बीच हुई वार्ता के बाद मामले का पटाक्षेप हुआ।
ग्राम पंचायत लखनापार के प्रधान के पुत्र बिहारी पाल ने बताया कि उनकी ग्राम पंचायत का डोंगल एक्टिवेट कराने में एडीओ पंचायत लापरवाही कर रहे हैं। जिसके कारण भुगतान रुका हुआ है। श्रमिकों की मजदूरी सहित अन्य विकास कार्य रुक गया है। उन्होंने एडीओ पंचायत पर कमीशन मांगने का भी आरोप लगाया।

सोमवार को प्रधान पुत्र बिहारी पाल एडीओ पंचायत कार्यालय में दाखिल हुए। उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव का डोंगल एक्टिवेट कराने की बात कही। जिस पर एडीओ पंचायत नियम का हवाला देने लगे। इस दौरान प्रधान पुत्र बिहारी पाल और एडीओ पंचयात में नोकझोंक हुई।
वहीं, नाथनगर ब्लॉक के एडीओ पंचायत आनंद मोहन वर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत लखनापार में डीएम द्वारा बनाए गए क्लस्टर के तहत सचिव सतीश कुशवाहा को चार्ज मिला था, लेकिन उन पर लापरवाही का आरोप लगाकर प्रधान ने बीडीओ से हटवाकर उनकी जगह प्रशांत यादव को तैनात कर दिया था। जिसकी चिट्टी बीडीओ के माध्यम से डीपीआरओ के अलावा अन्य अधिकारियों को अवगत कराया गया था, लेकिन उन्हें डीपीआरओ द्वारा लखनापार गांव का डोंगल एक्टिवेट करने से रोक लगा दिया गया है। जिसकी वजह से डोंगल अप्रूवल प्रक्रिया को रोका गया था। इसी बात को लेकर प्रधान पुत्र से नोकझोंक हुई। वार्ता करके मामले का निस्तारण कर उन्हें डीपीआरओ के पास भेजा गया है
IMG_20220906_090524.jpg