संतकबीर नगर में बच्चों ने मतदान करने के लिए किया जागरूक

संतकबीरनगर। शहर को सेफ सिटी के तहत यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए प्रशासन प्रत्येक चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने जा रहा है वहीं सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं।
इस बीच पालिका प्रशासन ने शहर के बाईपास क्षेत्र के तीन स्थानों पर मिनी बस स्टैंड बनाने की तैयारी में हैं। जहां पर रोडवेज की बसें रुकेंगी, इससे यात्रियों को राहत मिलेगी। पालिका प्रशासन ने मिनी बस स्टैंड के लिए स्थान भी चिह्नित कर लिया है।
खलीलाबाद शहर की तस्वीर तेजी से बदल रही है। साथ ही पालिका के सीमा विस्तार को लेकर शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। सीमा विस्तार में 16 गांवों को शामिल किया जाना है। दूसरी तरफ जिला प्रशासन सेफ सिटी के तहत मेंहदावल बाईपास चौराहे सहित विभिन्न चौराहों के चौड़ीकरण व सुंदरीकरण के लिए भी तैयारी कर ली है। खलीलाबाद-बस्ती मार्ग पर मीरगंज में बस अड्डा के लिए जमीन की पैमाइश हो चुकी है। जल्द ही भूमि भूजन के साथ निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है।
चूंकि मीरगंज शहर से दूर है। ऐसे में यात्रियों को दिक्कत न हो, इसके लिए नगर पालिका प्रशासन ने नेदुला, नई तहसील, औद्योगिक क्षेत्र के पास मिनी बस स्टैंड बनाने के लिए स्थान चिह्नित किया है। यहां पर शेड लगवाने के साथ ही यात्रियों के बैठने के लिए बेंच आदि की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही पीने के पानी का भी इंतजाम किया जाएगा। पालिका प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। पालिका प्रशासन की मंशा है कि विभिन्न क्षेत्रों से शहर में आने वाले यात्रियों को गोरखपुर व बस्ती की ओर जाने के लिए मिनी बस स्टैंड से ही बसें मिल जाएंगी और उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा।

अभी मेंहदावल बाईपास पर बसों का करना पड़ता हैं इंतजार
1997 में जिले के सृजन के बाद भी बस डिपो की स्थापना नहीं हो पाई है। जिसके कारण लोगों को मेंहदावल बाईपास पर बने अस्थायी बस स्टाॅप सेंटर पर खड़े होकर बसों का इंतजार करना पड़ता है। यहां सुविधाओं का अभाव है, जिसके कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ती है। शहर के निवासी दिलीप कुमार, धर्मेंद्र कुमार आदि ने कहा कि मेंहदावल बाईपास पर बस पकड़ने वालों को परेशानी हो रही है। मीरगंज में बस डिपो बनना है, जो शहर से दूर है। ऐसे में मिनी बस स्टैंड बनने से राहत मिलेगी।

शहर के तीन स्थानों पर मिनी बस स्टैंड बनाया जाएगा। इसमें नेदुला, नई तहसील व औद्योगिक क्षेत्र शामिल हैं। यहां बसें रुकेंगी, जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

  • जगत जायसवाल, अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद खलीलाबाद

1000030806.jpg