हस्ताक्षर करके गायब थीं डॉक्टर, स्पष्टीकरण तलब

सेमरियावां। पीएचसी दानोकुइयां का सेमरियावां सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर सुरेश चंद्र ने बृहस्पतिवार को निरीक्षण किया। आयुष महिला चिकित्सक डॉक्टर कौसर नाजिम उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर की थीं, लेकिन मौके पर अनुपस्थित पाई गईं। अधीक्षक ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने और ओपीडी मरीजों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।
सीएचसी सेमरियावां अधीक्षक ने बृहस्पतिवार को पीएचसी दानोकुइयां पहुंचे। इस दौरान उपस्थिति पंजिका, दवा स्टोर कक्ष, लेबर कक्ष, दवा वितरण कक्ष, ओपीडी आदि का निरीक्षण किया। मौके पर डॉक्टर अनुष्का मरीजों की जांच करते पाई गईं। जबकि आयुष चिकित्सक डॉक्टर कौसर नाजिम उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करके गायब मिलीं।
सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर सुरेश चंद्र ने बताया कि पीएचसी में अभी तक डिलेवरी प्वाइंट नहीं बना है। अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की कमी है। वार्ड ब्वाय की तैनाती नहीं है। एक फार्मासिस्ट तैनात हैं वह भी ठीक ढंग से काम नहीं कर रहा है। जिस पर उसे चेतावनी दी गई है।
उन्होंने कहा कि डॉक्टर व कर्मचारी समय से अस्पताल में उपस्थित होकर मरीजों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराएं। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। जर्जर आवास को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों को पत्र भेजा जाएगा। इस दौरान बीपीएम राजेश पांडेय, टीकाकरण अधिकारी कौसर खान आदि मौजूद रहे।IMG_20220826_073730.jpg

Sort:  

Plz like my post sir