विनियमित क्षेत्र से समय माता मंदिर के विकास को मिला 50 लाख

संतकबीरनगर

विकास कार्य:समाई माता मंदिर क्षेत्र को पर्यटन स्थल बनाएंगे, विकसित करने का काम शुरू

जिलाधिकारी महेंद्र सिंह ने मंदिर परिसर में चल रहे कार्यों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों के जिम्मे कामों को बारीकी से देखते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

शहर के प्रसिद्ध समय माता मंदिर स्थित पोखरे के जीर्णोंद्धार व सुंदरीकरण कराया जा रहा है। करीब तीन करोड़ की लागत से पोखरे के चारो तरफ सीढि़यों का निर्माण कराया जा रहा है। पोखरे में हमेशा स्वच्छ पानी उपलब्ध रहे, इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। साथ ही पोखरे के चारों तरफ बैठने के लिए बेंच आदि लगाए जाएंगे और पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा। पोखरे के बीच में फौव्वारा बनाए जाने की भी योजना है।

पीपीपी माॅडल से विकसित करने के लिए हो रही तैयारी

समय माता मंदिर के आस-पास क्षेत्र को पीपीपी माडल से विकसित करने की तैयारी शुरू की गई है। इसके तहत वेडिंग जोन, सुपर मार्ट, आपेन जिम, किड प्ले जोन, योगा प्वांइट, हर्बल वाटिका, लाइब्रेरी कम रीडिंग रूम, शौचालय, वाटर एटीएम, पार्किंग के स्थान बनाए जाने की योजना है। साथ ही सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। प्रशासन का कहना है कि मुम्बई के जुहू चौपाटी की तर्ज पर क्षेत्र को विकसित किए जाने की तैयारी है।

शहरवासियों को मिलेगा मनोरंजन का स्थान

शहर में लोगों के मनोरंजन और कुछ छड़ बिताने के लिए अभी तक कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में समय माता मंदिर पोखर के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण के साथ ही पीपीपी माडल में आस-पास के क्षेत्र का विकास होने से शहरवासियों को काफी लाभ होगा। लोगों को शहर में ही मनोरंजन के लिए स्थान मिल जाएगा। शहर के निवासी दिलीप गुप्ता, धर्मेंद्र कुमार आदि ने कहा कि बच्चों को मनोरंजन के लिए गोरखपुर लेकर जाना पड़ता है। यदि यहां समुचित विकास हो गया तो शहर में ही सुविधा मिल जाएगी।

शहर के समय माता मंदिर स्थित पोखरे का जीर्णोंद्धार व सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है। इसके साथ विनियमित क्षेत्र अवस्थापना निधि से 50 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। पीपीपी माडल से आस-पास के क्षेत्र को विकसित करने के लिए तैयारी शुरू की गई है।

1000201428.jpg

Sort:  

Plz, like my news sir

Plz sir like my news