डीएम की अध्यक्षता में विकास कार्यो की प्रगति समीक्षा बैठक हुई आयोजित

संत कबीर नगर -22 नवम्बर 2022 जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह की अध्यक्षता में जनपद के समस्त खण्ड विकास अधिकारियों एवं उपायुक्त मनरेगा के साथ मनरेगा कार्यो की प्रगति से सम्बंधित समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में आयोजित हुई।
जनपद में मनरेगा के तहत कराये जा रहें कार्यो की विकास खण्डवार समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने समस्त विकास खण्ड अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकास खण्ड अन्तर्गत कराये जा रहें कार्यो जैसे कच्ची/पक्की सड़कों का निर्माण, आवासीय भवनों का निर्माण आदि में प्रगति एवं गुणवत्ता की स्थलीय निरीक्षण एवं नियमित मॉनीटरिंग करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि केन्द्र/राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक अवश्य पहुचे। उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया है कि सरकारी योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को योजनाओं के विषय में जानकारी देते हुए विकास खण्ड स्तर पर ही योजनाओं के सापेक्ष उन्हें एॅनरोल किया जाए। जनसामान्य की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए उन्हें अनावश्यक रूप से इधर-उधर भटकना न पडे़। जिलाधिकारी ने संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार कराने का भी निर्देश दिया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्र, जिला विकास अधिकारी सुदामा प्रसाद, उपायुक्त एन0आर0एल0एम0 जीशान रिजवी, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित समस्त खण्ड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहें।
IMG_20221122_211816.jpg