प्रभारी मंत्री के लगाए पौधे सूखे, अभियान पर उठ रहे सवाल

प्रभारी मंत्री के लगाए पौधे सूखे, अभियान पर उठ रहे सवालScreenshot_2022-07-12-07-28-06-04_a23b203fd3aafc6dcb84e438dda678b6.jpg

पौधरोपण के साथ सुरक्षा का लिया गया था संकल्प

पौधरोपण के बाद जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

संतकबीरनगर। शासन के निर्देश पर पिछले दिनों जिले में बड़े पैमाने पर पौधरोपण किए गए। पौधों की सुरक्षा का संकल्प भी लिया गया, लेकिन एक सप्ताह के भीतर ही पौधे सूखने लगे हैं। प्रभारी मंत्री के लगाए पौधे भी सूख गए हैं। ऐसे में पौधरोपण अभियान सवाल उठना लाजिमी है।
बखिरा प्रतिनिधि के अनुुसार पांच जुलाई को जिले की प्रभारी मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने अधिकारियों की मौजूदगी में पेंडारी गांव स्थित वन क्षेत्र में पौधरोपण किया था। देखभाल के अभाव में सप्ताह भीतर ही रोपे गए अधिकांश पौधे सूख गए हैं। गांव के लोगों का आरोप है कि रोपित किए गए पौधों की शुरुआती में देखभाल की जरूरत होती है, लेकिन जिम्मेदारों ने अपनी जिम्मेदारी नहीं समझी।

बेलहर प्रतिनिधि के अनुसार विकास खंड क्षेत्र में 94 हजार 500 पौधरोपण किया गया है। इनमें से अधिकतर सूखने की कगार पर पहुंच गए हैं। पड़ताल में पता चला कि बानतला घाट पर डीएम दिव्या मित्तल एवं सीडीओ अतुल कुमार मिश्रा ने पौधरोपण किया था, यहां लगाए गए पौधे हराभरा दिख रहे हैं, लेकिन कुछ पौधे न लगाने की वजह से सूख रहे हैं। ग्राम पंचायत कुल्हड़िया में 250 पौधे रोपित किए गए थे। इनमें 20 पौधे हरे हैं, बाकी सूख गए।