गोरखपुर-लखनऊ हाईवे के किनारे के ढाबों और अन्य जगहों पर लगी ट्रकों की लंबी कतार

बदले मार्ग से नहीं जा रहे ट्रक चालक, रास्ता खुलने का इंतजार कल तक खुलने के आसारScreenshot_2022-07-26-06-23-23-64_a23b203fd3aafc6dcb84e438dda678b6.jpg

गोरखपुर-लखनऊ हाईवे के किनारे के ढाबों और अन्य जगहों पर लगी ट्रकों की लंबी कतार

आज शाम चार बजे के बाद खुल सकता है रास्ता, हाईवे से जा सकेंगे वाहन

वैकल्पिक मार्ग संकरा व खराब होने की वजह से नहीं जा रहे वाहन चालक

दूरी अधिक होने के कारण खर्च बढ़ने व वाहन खराब होने का सता रहा डर

संतकबीरनगर। बस्ती में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बदला गया रास्ता मंगलवार शाम चार बजे से खुल सकता है। अधिकतर ट्रक चालक रास्ते के खुलने का इंतजार कर रहे हैं। वे बदले मार्ग से वाहन लेकर नहीं जा रहे हैं। हाईवे के किनारे ढाबों और अन्य जगहों पर ट्रकों को खड़ा कर दिया है। इस कारण हाईवे पर ट्रकों की लंबी कतार लग गई है। इसी तरह अन्य लोग भी बदले रास्ते से जाने के बजाय यात्रा रद्द कर दे रहे हैं।
बस्ती में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर गोरखपुर की ओर से लखनऊ जाने वाले वाहनों को मगहर के पास दुर्गा मंदिर से घघसरा, बखिरा, नंदौर और बांसी होते हुए लखनऊ भेजा जा रहा है। वैकल्पिक मार्ग के कम चौड़ा और खराब होने की वजह से अधिकतर ट्रक चालक अपने वाहन लेकर नहीं जा रहे हैं। इस रास्ते से जाने पर उन्हें वाहन खराब होने और खर्च बढ़ जाने का डर सता रहा है। दूरी बढ़ जाने और रास्ता खराब होने की वजह से समय भी अधिक लगेगा। तेल भी अधिक खर्च होगा। ऐसे में ट्रक चालकों ने वाहनों को हाईवे के किनारे ढाबों और अन्य जगहों पर खड़ा कर दिया है। मगहर से लेकर गोरखपुर मार्ग पर ट्रकों की लंबी लाइन लग गई है। यही स्थिति बस्ती सीमा के पास टेमा चौराहे के पास भी है।