भाकियू चढूनी ने मांगों को लेकर डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन

संतकबीरनगर। भारतीय किसान यूनियन चढूनी इकाई संतकबीरनगर के जिलाध्यक्ष उमेश भट्ट के नेतृत्व में संगठन के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर को लेकर जिलाधिकारी संतकबीरनगर कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. जिसमे प्रमुख रूप से किसान सम्मान निधि में की जा रही है धांधली, भ्रष्टाचार, अनियमितता के मामले में यथाशीघ्र कार्रवाई की मांग किया. प्रदर्शन के दौरान तमाम किसान एवं संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे। संगठन के जिला अध्यक्ष उमेश भट्ट ने कहा कि संत कबीर नगर जिले में कृषि विभाग तमाम पात्रों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं दे रहा है तमाम ऐसे भी किसान हैं जो कई बार किसान सम्मान निधि योजना का लाभ ले चुके हैं पात्र हैं लेकिन उनका अभिलेख जांच के नाम पर किस्त रोक दिया गया है कई बार उनके द्वारा शिकायत पत्र एवं जरूरी कागजात विभाग में जमा किया गया बावजूद इसके उन्हें योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है उनका उत्पीड़न किया जा रहा है, यहां तक शिकायत आ रही है कि तमाम किसानों से विभाग के कुछ कर्मचारी अवैध वसूली भी कर रहे हैं जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
संगठन के जिला अध्यक्ष उमेश भट्ट ने आगे कहा कि बघौली ब्लाक के ग्राम पकड़िया, बौरव्यास, बड़गों, सिहटीकर, बढ़या, आदि गावों मे तमाम पात्र व्यक्ति हैं जिन्हें आवास योजना का लाभ नही मिला है उन्हें यथाशीघ्र योजना का लाभ दिलाया जाए, किसानों को पशु शेड योजना का लाभ जांच कराकर दिया ज
श्री भट्ट ने आगे कहा कि कोतवाली खलीलाबाद अन्तर्गत स्थित भैंसहिया गाँव निवासी पेशेवर ठग, एवं जालसाज अकबर अली पर कई केस दर्ज हो गया है, गुंडा एक्ट भी लग गया है, पूरे प्रदेश में आतंक मचा दिया है, कई मुकदमों में 4 सीट ही लग चुकी है ऐसे में इसके विरुद्ध , गैंगेस्टर एवं हिस्ट्रीशीट की कार्रवाई करते हुए इसके विरुद्ध इनाम घोषित किया जाए. इसके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई अवैध संपत्तियों को सीज कर इसके अवैध मकान को ध्वस्त किया जाय। संगठन के जिला अध्यक्ष उमेश भट्ट ने आगे कहा कि अकबर अली एवं इसकी पत्नी रुबीना ठगी के शिकार एवं मामलों में जांच करने वाले लोगों पर ही फर्जी एवं मनगढ़ंत प्रार्थना पत्र थानों एवं न्यायालयों पर दे रहे हैं ऐसे में इन्हें पूरे प्रदेश से ब्लैक लिस्टेड किया जाए जिससे किसी का उत्पीड़न ना हो सके। श्री भट्ट ने आगे बताया कि पेशेवर अपराधी अकबर अली एवं इसकी पत्नी पर जो भी मुकदमे दर्ज हैं उसमें यथाशीघ्र आरोप पत्र दाखिल किया जाए और इनके द्वारा जो फर्जी मुकदमे लोगों पर दाखिल किए हैं उसे तत्काल समाप्त किया जाए.
जिला अध्यक्ष उमेश भट्ट ने आगे कहा कि जिले के ग्राम नेतवापुर निवासी सिराजुल्लाह की जमीन पर दबंगों द्वारा निर्माण कार्य से लगातार रोका जा रहा है जिनके कई मुकदमे भी दर्ज हैं बावजूद इसके विपक्षी दबंगई कर रहे हैं, इन्हें भू माफिया घोषित कर गैंगेस्टर लगाया जाए कारवाई नही हुई ऐसे में यथाशीघ्र कार्रवाई कराया जाए. मामले में किसानों की नाराजगी को देखते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पर उपस्थित अधिकारी ने आकर मामले को शांत कराया और ज्ञापन लेकर मामले में यथाशीघ्र आवश्यक कार्रवाई हेतु आश्वासन दिया तब जाकर कार्यकर्ताओं ने आन्दोलन को समाप्त किया। श्री भट्ट ने आगे बताया कि इस मामले में यथा शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो संगठन बृहद आंदोलन के लिए बाध्य होगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। प्रदर्शन मे संगठन के जिला अध्यक्ष उमेश भट्ट के अलावा प्रमुख रूप से अशोक मिश्रा, मेवाती, रूपा, सुभाष यादव, मीना देवी, बहराइची, भोला, विजय पाल, जितेन्द्र, दीपक, हाफीजुल्लाह, महेंद्र आदि लोग उपस्थित रहे।![IMG-20220616-WA0017.jpg]( )