विद्यालय के कायाकल्प की हुई जांच, मिली अनियमितता

संतकबीरनगर

सेमरियावां ब्लॉक के दो ग्राम पंचायत में विद्यालय के कायाकल्प व अन्य कार्यों की जांच हुई। इसकी शिकायत एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी से की।
शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने जांच का आदेश दिया था। जिलाधिकारी के आदेश पर ड्रेनेज खंड-2 के सहायक अभियंता ने जांच की। कहा विद्यालय के कायकल्प की हुई जांच में अनियमितता मिली है। इसकी रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को सौंपी जाएगी।

सेमरियावां निवासी सलीम उमर ने 28 मार्च 2022 को जिलाधिकारी को एक शिकायत पत्र दिया था। पत्र में लिखा था कि ग्राम पंचायतों में नियुक्त प्रशासकों ने राज्य एवं 15वां वित्त का बिना टेंडर निकाले ही गांव में काम करवा दिया था। शिकायत को संज्ञान में लेते हुए नलकूप खंड के अधिशासी अभियंता लाल चंद व ड्रेनेज खंड-2 के सहायक अभियंता सतीश चंद को जांच का आदेश दिया। जिलाधिकरी के आदेश पर ड्रेनेज खंड-2 के सहायक अभियंता सतीश चंद करने पहुंचे। उन्होंने बताया कि प्राथमिक विद्यालय करही के 9 कमरे व एक बरामदे में लगाई गई टाइल्स की जांच की। जांच अधिकारी ने बताया टाइल लगाने में सीमेंट की गुणवत्ता जांच में खराब मिली। इसके अलावा दिवालें जगह-जगह से फटी मिलीं। प्राथमिक विद्यालय उसरा शहीद में भी जांच की। यहां भी गुणवत्ता ठीक नहीं रही। जांच अधिकारी ने बताया कि हैंडपम्प का रीबोर नहीं मिला। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को सौंपी जाएगी। इस दौरान बघौली ब्लॉक के एडीओ पंचायत शशि भूषण पांडेय, अश्विनी सिंह, शिवमूरत मौर्या, अनन्द कुमार, विमला यादव आदि लोग मौजूद रहे। जांच अधिकारी ड्रेनेज खंड-2 के सहायक अभियंता सतीश चंद ने बताया वत्सी वत्सा, दुधारा, बिगरमीर, चंगेरा मंगेरा, सालेहपुर, अहिरौली द्वितीय, साफियाबाद, सेमरियावां, बुढ़ाननगर, पिपरा गोविंद में भी जांच होनी है।

Screenshot_2023-02-05-19-48-49-505-edit_com.eterno.jpg

Sort:  

👍