सत्यजीत गुप्ता एसपी संतकबीर नगर बने

सत्यजीत गुप्ता एसपी संतकबीर नगर बने

हमेशा मुस्कुराने वाले IPS सत्यजीत गुप्ता की जांबाजी के किस्से कर देंगे हैरान, संतकबीरनगर एसपी के पद पर हैं तैनात

उत्तर प्रदेश के एक ऐसे आईपीएस अफसर की जांबाजी के किस्से बताएगा, जिन्हें पढ़कर आप दांतो तले उंगली दबा लेंगे। जी हां...हम बात कर रहे हैं संतकबीर नगर जिले के नए पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात तेज तर्रार आईपीएस सत्यजीत गुप्ता की।

जिसे ईडी के अफसर नहीं खोज पाए उसे गिरफ्तार कर भेजा जेल

ये वही आईपीएस अफसर हैं, जिन्होंने कानपुर में अपने छोटे से कार्यकाल के दौरान यूपीएसआईडीसी के चीफ इंजिनियर अरुण मिश्रा को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यूपीएसआईडीसी के चीफ इंजिनियर अरुण मिश्रा अभी तक जेल में कैद हैं, क्योंकि उनकी जमानत नहीं हो पाई। आईपीएस सत्यजीत गुप्ता ने खुद अपने हाथ से अरुण मिश्रा की केस डायरी लिखी थी। आईपीएस ने अरुण मिश्रा को उस वक्त गिरफ्तार किया था, जब ईडी के अधिकारी भी उनकी तलाश में भटक रहे थे।

2017 बैच के धाकड़ आईपीएस अफसर हैं सत्यजीत गुप्ता

आईपीएस सत्यजीत गुप्ता पुलिस उपायुक्त पश्चिमी सत्यजीत गुप्ता 2017 बैच के आईपीएस अफसर हैं। अकेडमी से ट्रेनिंग लेने के बाद सत्यजीत गुप्ता की पहली तैनाती बिजनौर जनपद में हुई। यहां कोतवाली नगीना के इंचार्ज बनकर ड्यूटी पर आए। उन्होंने बिजनौर की होली शांति और सौहार्द्र के साथ सम्पन्न करवाई। बिजनौर के 6 महीने के कार्यकाल में आईपीएस सत्यजीत गुप्ता ने अलग पहचान बनाई।

दारोगा व 2 कांस्टेबलों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

आगरा में भी आईपीएस सत्यजीत गुप्ता के गुडवर्क की लम्बी लिस्ट है। हाल में ही उनके द्वारा आरपीएफ के दरोगा और 2 कांस्टेबलों को अपहरण के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। कुछ ही घंटों में अगवा हुई सभी बहनों को भी पुलिस ने बरामद कर लिया गया। पुलिस उपायुक्त पश्चिमी सत्यजीत गुप्ता के कार्यकाल में खनन के खिलाफ अब तक करीब 120 मुकदमें दर्ज किये जा चुके है। पुलिस इन मुकदमों से संबंधित करीब 50 लोगों को जेल भेज चुकी है

खनन माफिया की बजाई बैंड

उनकी ताबड़तोड़ कार्रवाई से खनन माफिया को करोड़ों का नुकसान हुआ है। खनन माफिया के 100 से ज्यादा वाहन जब्त और सीज किए गए है। आईपीएस सत्यजीत गुप्ता की खास बात यह भी है कि उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान नजर आती हैं। अपने काम में व्यस्त रहना आईपीएस सत्यजीत को खूब भाता है। आईपीएस गुप्ता जनता को सुलभता से सुनते हैं। समस्या का निराकरण करते हैं। ये संत कबीर नगर के नए पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता प्रमोशन होने पर बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि अपराधियों को उनके सही अंजाम तक पहुचाने के प्रयास लगातार जारी रहें
Screenshot_2023-01-13-18-23-32-210-edit_com.facebook.katana.jpg