नहीं मिले अभिलेख, बिना जांच बैरंग लौटे अधिकारी

in #santkabirnagar8 months ago

संतकबीरनगर। खलीलाबाद ब्लॉक के गोरयाभार में अनियमितता की जांच के लिए जिला कृषि अधिकारी के नेतृत्व में टीम पहुंची थी।
लेकिन पंचायत सचिव ने अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए। इससे टीम बैरंग लौट गई। जिला कृषि अधिकारी ने मामले से डीपीआरओ और बीडीओ को अवगत कराया है। बताया जा रहा है कि पूर्व पंचायत सचिव स्थानांतरण के बाद भी अभिलेख नहीं दिए है, जिससे जांच नहीं हो पाई।
गोरयाभार गांव के गंगा राम गुप्ता ने डीएम को शिकायती पत्र देकर कहा था कि गांव में वर्ष 2016 से लेकर 2020 तक हुए कार्यों में तमाम प्रकार की अनियमितता की गई है। इसमें खड़ंजा कार्य, इंटरलाॅकिंग, पोखरा सुंदरीकरण, शौचालय, सोलर लाइट, हैंडपंप आदि में धन की बंदरबाट की गई है।
डीएम ने मामले की गंभीरता को लेकर जिला कृषि अधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन कर जांच के निर्देश दिए थे। इसके बाद मंगलवार को जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा, एई पीएमजेएसवाई बैजनाथ वर्मा जांच के लिए गांव में पहुंचे। वहां पर पंचायत भवन में सचिव को बुलाकर अभिलेख मांगे, लेकिन सचिव ने अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए। इसके बाद कराए गए कार्यों का सत्यापन किया।
जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा ने बताया कि पंचायत सचिव ने अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए हैं। इसकी वजह से जांच नहीं हो सकी है। पंचायत सचिव ने बताया कि अभिलेख पूर्व के पंचायत सचिव के पास है। स्थानांतरण होने के चलते उन्होंने अभिलेख जमा नहीं किए। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि मामले से डीपीआरओ और बीडीओ को अवगत करा दिया गया है। अभिलेख मिलेंगे तो फिर जांच की जाएगी।

Screenshot_2024_0117_185407.jpg

Sort:  

Like my news