Badh ke Madhya najar

संत कबीर नगर डीएम व एसपी ने सम्भावित बाढ़ के दृष्टिगत बंधों/निर्माण कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण।
जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार द्वारा संयुक्त रुप से बरसात के मौसम मे सम्भावित बाढ़ से निपटने के लिए जनपद में घाघरा नदी के वाये तट पर निर्मित मदरहा-बेहराडाड़ी तटबंध पर चल रही नवीन बाढ़ परियोजनाओं एवं कटान स्थल तुर्कवलिया का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने परियोजना के समस्त कार्यो को यथाशीघ्र पूर्ण कर लिये जाने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के दौरान बाढ़ से बचाव की तैयारियों एवं अब तक किये गये निर्माण कार्यो आदि के बारे में सहायक अभियन्ता ड्रनेज खण्ड-2 से जानकारी प्राप्त करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सम्भावित बाढ को देखते हुए क्षतिग्रस्त तटबंधो की मरम्मत आदि का कार्य पूर्ण करा लिया जाए तथा समय-समय पर विभागीय अधिकारियों द्वारा अनिवार्य रूप से निगरानी की जाती रहे। उन्होंने कहा कि तटबंधो की सुरक्षा/निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर सम्बंधित अधिकारी/ठेकेदार के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बाढ़ प्रबन्धन के संबंध में विभागीय अधिकारियों को बाढ़ से निपटने के लिए अपनी कार्य योजना को समय से पूर्ण करने का निर्देश दिया।
अधिकारीद्वय ने स्थलीय निरीक्षण के दौरान बंधो के अतिसंवेदनशील तथा संवेदनशील स्थानों के बारे में जानकारी लेते हुए बाढ़ से बचाव के लिए बाढ से बचाव के लिए विभिन्न बिन्दुओं पर सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।IMG-20220723-WA0030.jpg