एनएच 28 पर रफ्तार का कहर, रोडवेज बस और ट्रैक्टर ट्राली में हुई जोरदार टक्कर , मौके पर एक की मौत

in #santkabirnagar2 years ago

IMG-20220528-WA0022.jpg]()
जनपद गोरखपुर के सहजनवा थाना क्षेत्र अंतर्गत रहीमाबाद सरैया नेशनल हाईवे नंबर 28 पर 28/05/2022 की तड़के सुबह 4:00 बजे एक रोडवेज की बस ट्रैक्टर ट्राली को मारी जोरदार टक्कर। ट्रैक्टर ट्राली में सवार एक मजदूर की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहजनवा पर हुई मौत। मजदूर के घर में मचा कोहराम।
आपको बताते चलें कि पूरा मामला सहजनवा थाना क्षेत्र अंतर्गत रहीमाबाद सरैया गांव के नेशनल हाईवे 28 पर का है जहां पर हाइवे से सटे स्टोन मार्का ईट भट्ठा मौजूद हैं ।
सूत्रों की माने तो ट्रैक्टर ट्रॉली के मालिक राम जीत सिंह पुत्र राम कारण सिंह निवासी जिगिना गांव थाना सहजनवा के हैं । रामजीत सिंह का ट्रैक्टर जो पावर टेक कंपनी का है उस ट्रैक्टर को रामजीत सिंह का ड्राइवर धर्मेंद्र सिंह पुत्र स्वर्गीय रामाकांत जनौली खुर्द गांव, थाना बांसगांव का रहने वाला है जो इस ट्रैक्टर का ड्राइवर बताया जा रहा है इस ड्राइवर के साथ ट्रॉली पर ईंट लादने और उतारने का काम करने वाले दो मजदूर जिनका नाम रंजीत पुत्र सामी ग्राम पिपरी,थाना सिकरीगंज तथा इंद्रजीत पुत्र सुक्खू, ग्राम भरपुरवा, थाना सहजनवा के निवासी बताए जा रहे हैं।
ट्रैक्टर के ड्राइवर धर्मेंद्र सिंह और मजदूर सामी और इंद्रजीत यह लोग रोजमर्रा की तरह ट्रैक्टर पर ईट लोड कर के भट्ठे से निकले ।धर्मेंद्र सिंह ड्राइवर के द्वारा ट्रेक्टर नेशनल हाईवे नंबर 28 पर चढ़े और यू-टर्न गाड़ी को मोड़ रहे थे, तभी गोरखपुर की तरफ से आ रही यूपी रोडवेज की केशरबाग डिपो की बस जिसका नंबर यूपी 33 टी 8638 जो गोरखपुर से चल कर लखनऊ को जाना था , ये बस ट्रैक्टर ट्रॉली में जोरदार टक्कर मारती है प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बस में लगभग 15 से 20 लोग सवार थे जिन्हें हल्की-फुल्की खरोंच जैसी चोट आई। जबकि ट्रैक्टर ट्राली पर सवार रंजीत टक्कर लगने से ट्रॉली से नीचे गिरा उसे काफी गंभीर चोटें आई। मजदूर रंजीत को गंभीर चोट लगने से उसकी हालत नाजुक स्थिति में पहुंच गई।रोडवेज बस अनियंत्रित होकर नेशनल हाईवे के किनारे पेड़ से टकराई। रोडवेज बस के ड्राइवर का बाया पैर फैक्चर हो गया ।रोडवेज बस का परिचालक को मामूली चोट लगी। रोडवेज बस के ड्राइवर का नाम पवन कुमार उम्र 40 वर्ष तथा परिचालक लव कुश शर्मा बताया जा रहा है बस में बैठे हुए यात्रियों में अफरा-तफरी मच गया स्थानीय लोगों ने तत्काल इस घटना की जानकारी नजदीकी सहजनवा पुलिस स्टेशन को दी मौके पर पहुंची सहजनवा पुलिस ने दुर्घटना की कमान संभालते हुए घायल मजदूर रंजीत को तथा ट्रैक्टर के ड्राइवर धर्मेंद्र सिंह को तथा रोडवेज बस के ड्राइवर पवन कुमार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहजनवा पर लाया गया जहां पर रंजीत नामक मजदूर को डॉक्टरों ने मृत घोषित किया। तथा ट्रेक्टर ड्राइवर धर्मेंद्र सिंह को प्राथमिक उपचार करके छोड़ दिया गया तथा बस ड्राइवर पवन कुमार को जिला अस्पताल गोरखपुर रेफर किया गया। दुर्घटना में हुई मजदूर रंजीत की मौत से रंजीत के परिवार को जब इस दुर्घटना की सूचना मिली तो उसके घर में मातम पसर गया और चीख-पुकार मच गया। यही सहजनवा थाने की पुलिस शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए गोरखपुर रवाना किया तथा पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई।