संतकबीरनगर-बीइओ ने किया आधा दर्जन स्कूलों का किया निरीक्षण

in #santkabirnagar2 years ago

IMG-20221020-WA0186.jpg

सेमरियावां- जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के खंड शिक्षा अधिकारी जनार्दन यादव ने गुरुवार के दिन आधा दर्जन स्कूलों का निरीक्षण किया।ब्लॉक मुख्यालय पर स्थित कंपोजिट विद्यालय सेमरियावां का निरीक्षण किया।सभी शिक्षक और छात्र स्कूल पर मौजूद रहे।शिक्षक डायरी,एमडीएम पंजिका,डीबीटी ,पुस्तक वितरण की जांच की।
खंड शिक्षा अधिकारी जनार्दन यादव ने ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल सेमरियावां सहित उशरा शहीद,मुंडाडीहा खुर्द, महूआरी ,पैड़ी, चोरहा स्कूल का सायं के समय निरीक्षण किया।निरीक्षण के समय बच्चों की उपस्थिति,शिक्षक की उपस्थिति,एमडीएम रजिस्टर,पुस्तक वितरण ,डीबीटी प्रगति की जांच की।बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने हेतु अभिभावकों से घर घर संपर्क करने के निर्देश दिए।प्राप्त पुस्तकों से शिक्षण कार्य कर कोर्स को पूरा करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा की विभगीय निर्देशानुसार निरीक्षण कार्य आगे भी जारी रहेगा।सभी शिक्षक समय से स्कूल खोलें बंद करें।बच्चों और विद्यालय को स्वच्छ रखें।बच्चों की उपस्थिति शत प्रतिशत बढ़ाएं।
निरीक्षण के समय मुबारक हुसैन,जफीर अली,शमा अजीज खान,नुजहत बतूल,खुर्शीद जहां,सरवरी खातून, किरण चौधरी,बुशरा उमर,कम्मो बेगम,खुर्शीद अहमद मौजूद रहे।