संतकबीरनगर-सीडीपीओ.पर अवैध वसूली का आरोप लगा किया प्रदर्शन

in #santkabirnagar2 years ago

IMG20221018130702.jpg

सेमरियावां-मंगलवार को ब्लाक सभागार में बुलाई गई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की बैठक में अव्यवस्थाओं पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां भड़क
गयीं तथा ब्लाक अध्यक्ष वसीमा खातून के नेतृत्व में प्रदर्शन कर बाल विकास परियोजना अधिकारी पर अवैध वसूली का आरोप तक लगा डाला। मंगलवार को ब्लाक सभागार में बैठक बुलाई गई थी लेकिन वहां अव्यवस्थाओं का बोलबाला था दस बजे की बैठक में बाल विकास परियोजना अधिकारी रागिनी गौड़ लगभग एक बजे पहुंची।बाल विकास परियोजना अधिकारी के पहुंचने के पूर्व कार्यकत्रियों ने ब्लाक अध्यक्ष वसीमा खातून के नेतृत्व में सीडीपीओ.पर पुष्टाहार वितरण के उपरांत तथा मानदेय प्राप्ति के दौरान अवैध धन मांगने का आरोप लगाया। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का यह भी आरोप था कि अभी तक उनको वर्ष-016 का जनवरी-फरवरी और फरवरी माह का मानदेय तक नहीं मिला है।
वहीं इस संबंध में बालविकास परियोजना अधिकारी रागिनी गौड़ ने बताया कि बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी को भी आना था लेकिन कुर्थियां में सदर विधायक के कार्यक्रम के कारण सबको वहीं जाना पड़ा और कार्यक्रम के खत्म होने फौरन बाद वह बैठक में पहुंच गईं।वहीं अवैधवसूली के आरोप पर उन्होंने कहा कि आरोप पूरी तरह निराधार है तथा पुष्टाहार उनको स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से मिलता है तथा मानदेय में अवैध वसूली का आरोप झूठा है क्योंकि मानदेय कार्यकत्रियों के खाते में जाता है।