संतकबीरनगर-प्रोफेसर बन किसान के बेटे ने बढ़ाया क्षेत्र का मान

in #santkabirnagar2 years ago

IMG-20220716-WA0087.jpg

सेमरियावां ब्लाक के ग्राम इनायतपुर के एक किसान पुत्र ने कड़ी मेहनत व लगन से प्रोफेसर बनकर अपने माता पिता तथा क्षेत्र का मान बढाया है।
ग्राम इनायतपुर निवासी विपिन कुमार चौधरी पुत्र विरेंद्र नाथ चौधरी ने वर्ष 2008 की हाईस्कूल परीक्षा मे प्रथम स्थान वर्ष 2010 मे इंटर की परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल कर स्नातक (बागवानी) करने के लिए केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय इम्फाल मणिपुर से वर्ष 2016 में प्रथम स्थान प्राप्त करने के उपरांत बीएड जीव विज्ञान की पढ़ाई के लिए इन्होंने ने केएस साकेत पीजी कालेज अयोध्या में अध्ययन किया तथा वहां से वर्ष 2021 में प्रथम स्थान प्राप्त कर परीक्षा उत्तीर्ण की।
यूपीएचईएससी द्वारा आयोजित वर्ष 2021 में असिस्टेंट प्रोफेसर (कृषि वनस्पति) की परीक्षा में प्रथम स्थान पाकर अब ये 20 अप्रैल 2022 से अपना योगदान नेशनल स्नातकोत्तर महाविद्यालय बडहलगंज गोरखपुर मे असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर दे रहे हैं।
इन्होंने इस कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता तथा शिक्षकों को देते हुए कहा कि लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत और लगन की आवश्यकता होती है। विपिन कुमार की इस सफलता ग्रामीणों समेत क्षेत्रीय लोगों ने मुबारकबाद दी है।