सेना भर्ती शुरू करवाने की मांग को लेकर युवा एक बार फिर उतरे सडक़ों पर

in #santkabirnagar2 years ago

भिवानी, 17 मई : तीन वर्षो से सेना की भर्ती ना होने से गुस्साएं युवा आज एक बार फिर सडक़ों पर उतरे तथा शहर में प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की तथा सेना भर्ती शुरू किए जाने तथा ओवरऐज हो रहे युवाओं को उम्र में तीन साल की छूट देने की मांग की। इस दौरान युवाओं ने चेतावनी देते हुए कहा किया कि यदि सात दिन में सेना भर्ती शुरू नहीं की गई तो उसके बाद युवा बड़े स्तर का आंदोलन करेंगे।
गौरतलब होगा कि पिछले तीन वर्षो से सेना भर्ती बंद है, जिसके बाद युवा हताश व परेशान हैं। इस दौरान सालों से सेना भर्ती के लिए मैदान में पसीना बहाने वाले युवाओं में रोष है। जिससे गुस्साएं युवा शहर में प्रदर्शन कर सरकार से सेना भर्ती शुरू करवाए जाने की मांग कर रहे है। इसी कड़ी में मंगलवार को युवाओं ने भिवानी में प्रदर्शन किया तथा कहा कि सरकार कोरोना की आड़ में सेना भर्ती नहीं निकाल कर युवाओं के भविष्य के साथ तो खेल रही है, लेकिन राजनीतिक पार्टियों की रैली पर रोक नहीं लगाई जा रही।
प्रदर्शन कर रहे युवा क्रांति, जितेंद्र, ममता व युवा नेता कमल प्रधान ने कहा कि युवा वर्ग सेना भर्ती के लिए पिछले काफी वर्षो से तैयारी कर रहे है, लेकिन तीन वर्ष से कोई भर्ती नहीं निकाली जा रही। युवाओं ने कहा कि सरकार ने कोरोना में खुद की रैली तो की, लेकिन सेना रैली नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा में बेरोजगारी पूरे देश में सबसे ज्यादा बढ़ रही है, पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। ना निजी क्षेत्र में रोजगार मिल रहा है तथा ना ही सरकारी क्षेत्र में, जिससे युवा डिप्रेशन में आकर आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर हो रहे हैं। युवाओं ने सेना भर्ती शुरू किए जाने तथा ओवरऐज हो रहे युवाओं को उम्र में तीन साल की छूट देने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि यदि सात दिन में सेना भर्ती शुरू नहीं की गई तो उसके बाद युवा बड़े स्तर का आंदोलन करेंगे तथा किसान आंदोलन की तरह युवा ये आंदोलन भी जीतेंगे