Mukesh Ambani ने जियो के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, आकाश अंबानी बने चेयरमैन

in #santkabirnagar2 years ago

Screenshot_20220628-172138_Facebook.jpg

Mukesh Ambani Resigns: मुकेश अंबानी ने जियो के निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके बेटे Akash Ambani को रिलायंस जियो के बोर्ड ने कंपनी में बड़ी भूमिका दी

रिलायंस जियो इंफोटेक लिमिटेड के मैनेजमेंट लेवल पर बड़ा फेरबदल किया गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल शाखा, रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड ने मंगलवार को घोषणा की कि मुकेश अंबानी ने कंपनी के निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस फर्म ने जानकारी दी कि गैर-कार्यकारी निदेशक और अंबानी के बेटे आकाश अंबानी को बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। वहीं, पंकज मोहन पवार अब कंपनी के प्रबंध निदेशक का पद संभालेंगे।
कंपनी में बड़ा फेरबदल
उद्योगपति मुकेश अंबानी ने 27 जून से प्रभावी कंपनी के निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया है। पंकज मोहन पवार 27 जून से ही कंपनी के निदेशक का पद संभालेंगे। इनके अलावा कंपनी के बोर्ड ने रमिंदर सिंह गुजराल और के वी चौधरी को 27 जून से शुरू होने वाले पांच साल की अवधि के लिए निदेशक के रूप में नामित किया है। इस बड़े बदलाव की जानकारी रिलायंस जियो इंफोटेक लिमिटेड ने मंगलवार को शेयर बाजारों को भी दी। कंपनी में किए गए बड़े फेरबदल नई लीडरशीप को आगे ले जाना है।

पिछले साल मुकेश अंबानी ने दिए थे बदलाव के संकेत
बता दें कि पिछले साल दिसम्बर में ही मुकेश अंबानी ने कंपनी में मैनेजमेंट लेवल पर बड़े बदलाव के संकेत दिए थे। उन्होंने तब कहा था की कंपनी को और ऊपर ले जाने के लिए नए नेतृत्व को भी आगे ले जाना आवश्यक है। इसके बाद से ही कंपनी को अगली पीढ़ी को सौंपने का काम भी तेजी से शुरू कर दिया गया था।