सीएम के आगमन को लेकर जिला अस्पताल हो रहा अलर्ट

in #santkabirnagar7 months ago

संतकबीरनगर
मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर जिला अस्पतल में भी तैयारी की जा रही है। अस्पताल में साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाओं को ठीक किया जा रहा है।
वहीं एक ओटी को सेफ हाऊस के रूप में रिजर्व कर दिया गया है। साथ ही इसे सेनेटाइजेशन भी किया जा रहा है। चिकित्सकों की टीम को भी सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएमओ डा. रामानुज कन्नौजिया ने बताया कि सीएम के दौरे को लेकर हमारा विभाग सतर्क है। अस्पतालों में दवा, सफाई, जांच व मरीजों को दी जाने वाली अन्य सुविधाओं को ठीक किया जा रहा है। वैसे तो सामान्य दिनों में भी मरीजों को दवा, जांच व सरकार के द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाएं दी जाती है। जिला अस्पताल में एक सेफ हाऊस बनाया जा रहा है, जिसे सुरक्षित कर दिया गया है। वहां पर चिकित्सकों की टीम को सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं कार्यक्रम स्थल पर भी एक सेफ हाऊस बनाया जा रहा है। जैसे ही उनका कार्यक्रम आ जायेगा हम लोग पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे। अस्पताल में सफाई के लिए विशेष निर्देश दिया गया है। सभी चिकित्सकों को अपने तैनाती स्थल पर रहने के लिए कहा गया है।

अस्पताल में बदले जा रहे बेड व चद्दर

सीएम के संभावित दौरे को लेकर जिला अस्पताल की व्यवस्था चकाचक की जा रही है। अस्पताल में बेडों को बदला जा रहा है। इमरजेंसी में लगे पुराने बेडों की जगह पर आधुनिक बेड लगाए जा रहे हैं। वही आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें भी लगाई जा रही हैं। इन मशीनों में जो कमियां हैं उसे ठीक भी कराया जा रहा है। वार्ड में किसी तरह की अव्यवस्था न दिखे इसके लिए निगरानी की जा रही है। परिसर में भी नगर पालिका व अस्पताल के द्वारा सफाई की जा रही है ताकि सब ठीक-ठाक रहे।

Screenshot_2024_0201_172124.jpg

Sort:  

बढ़िया