India vs South Africa T20 Team Squad 2022: टीम इंडिया का ऐलान, राहुल कप्तान, उमरान मलिक-दिनेश कार्तिक को मिली जगह

आईपीएल खत्म होने में अब बस गिनती के दिन रह गए हैं. यानी, इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में भारत के दिन लौटने वाले हैं. इधर इंडियन प्रीमियर लीग खत्म होगा और उधर क्रिकेट की इंटरनेशनल पिच टीम इंडिया का एक्शन दिखना शुरू होगा.
सबसे पहले सामना भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका का करना है. साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम 5 T20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है. इस सीरीज के लिए उसने अपनी टीम की घोषणा कर दी है लेकिन भारतीय टीम का ऐलान (Team India Announce) होना अभी बाकी था. आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबलों के शुरू होने से पहले ही भारत ने भी साउथ अफ्रीका से T20 सीरीज खेलने वाली अपनी टीम पर मुहर लगा दी है. इस सीरीज के लिए कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज 9 जून से शुरू होगी. कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बावजूद इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने बेहद संतुलित टीम चुनी है. टीम इंडिया के सेलेक्शन में अनुभव और युवा जोश के बीच सामंजस्य का खास ख्याल रखा है. कागजों पर दिख रही इस टीम से मैदान पर भी बेहतर करने की पूरी उम्मीद रहेगी. कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. विराट कोहली, रोहित शर्मा, जप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.IMG_20220523_022407.jpgIMG_20220523_022407.jpg