Jasprit Bumrah T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्डकप से बाहर, टीम इंडिया के मिशन को बड़ा झटका

bumrah_3-sixteen_nine.jpg
भारतीय टीम को मिशन वर्ल्डकप से पहले बड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं, चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह वर्ल्डकप नहीं खेल पाएंगे. टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होनी है.
ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के मेन बॉलर जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. अभी बीसीसीआई का आधिकारिक बयान आना बाकी है.

जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में ही वापसी की थी, उससे पहले वह चोट की वजह से बाहर थे. लेकिन वह वापसी के बाद सिर्फ दो ही मैच खेल पाए, साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले मैच में भी वह प्लेइंग-11 में शामिल नहीं हुए थे. चोट के चलते ही जसप्रीत बुमराह एशिया कप-2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे और भारतीय टीम वहां सुपर-4 स्टेज से ही बाहर हो गई थी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह को लगी चोट गंभीर है और वह क्रिकेट मैदान से करीब 4 से 6 महीने तक दूर रह सकते हैं. पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से जसप्रीत बुमराह के टी-20 वर्ल्डकप से बाहर होने की पुष्टि की है.

जसप्रीत बुमराह कमर में तकलीफ की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 मैच भी नहीं खेल पाए थे. लेकिन अब बताया जा रहा है कि यह तकलीफ ज्यादा गंभीर है और एक फ्रैक्चर जैसा हो सकती है, यही वजह है कि जसप्रीत बुमराह को करीब 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

चोट ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन!

जब से टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम का ऐलान हुआ है, तभी से ही टीम इंडिया की टेंशन बढ़ रही है. पहले रवींद्र जडेजा चोट की वजह से वर्ल्डकप से बाहर हुए और उन्हें स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया. फिर स्क्वॉड में शामिल दीपक हुड्डा को भी हाल ही में चोट लग गई, जिसकी वजह से उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही टी-20 सीरीज़ से बाहर होना पड़ा. और अब जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं.