-पिता बोले- बेटे को इंडिया टीम में खेलते हुए देखने का सपना

Screenshot_20220513-145330.jpg
संत कबीर नगर जिले के शनिचरा पूर्वी गांव के रहने वाले क्रिकेटर मोहसिन खान की सफलता पर लोगों में जश्न का माहौल है. मोहसिन खान आईपीएल के महा मुकाबले में लखनऊ टीम की तरफ से खेल रहे हैं. ग्रामीणों ने मोहसिन के माता-पिता को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया.

संत कबीर नगर: जिले के शनिचरा पूर्वी गांव के रहने वाले क्रिकेट के उभरते सितारे की चर्चा हर किसी की जुबान पर है. जी हां, हम बात कर रहे हैं क्रिकेटर मोहसिन खान की. इनका जलवा और जादू आईपीएल में क्रिकेटप्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. लखनऊ की टीम की तरफ से गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले मोहसिन खान की चर्चा हर जगह हो रही है.

लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाड़ी मोहसिन खान ने टीम को अंक तालिका में नंबर वन बनाने में अहम भूमिका निभाई. साल 2018 में उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले मोहसिन खान अचानक ही हीरो नहीं बन गए. क्रिकेट के नायक बनने के पीछे मोहसिन ने बहुत पसीना बहाया है. 14 साल की उम्र में शोल्डर इंजरी की वजह से क्रिकेट से दूर रहे मोहसिन ने 2018 में धमाकेदार एंट्री करते हुए यूपी की टीम में जगह बनाने के साथ ही आईपीएल की मुंबई टीम में भी पहुंच गए. मोहसिन की प्रतिभा को पहचानते हुए मुंबई इंडियन ने उन्हें 20 लाख बेस्ट प्राइस अधिकृत तो कर लिया, लेकिन पूरे चार साल उन्हें टीम में जगह नहीं दी.

इसी वर्ष आईपीएल में लखनऊ ने उन्हें उसी कीमत में हायर कर टीम में शामिल किया. शुरुआती मुकाबले में लखनऊ टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल न रहने वाले मोहसिन को जैसे ही टीम इलेवन में सलेक्शन मिला तो उन्होंने अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया. शुरुआती मुकाबले में विफल रहने के बाद दमदार वापसी कर मोहसिन ने अब तक के हुए मुकाबले में विरोधियों को धूल चटाते हुए खुद की प्रतिभा का लोहा मनवाया. आईपीएल में अब तक अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले मोहसिन ने चार मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट ले चुके है. इसको लेकर उनके पैतृक गांव में जश्न का माहौल है.