योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने किसानों की खुशहाली के लिए खोला पिटारा

![25_09_2022-0)
6 Months Of Yogi Govt 2.0 योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में क‍िसानों को आर्थ‍िक रूप से मजबूत करने में प्रयासरत है। इसी क्रम में सरकार ग्रामीण व‍िकास पर भी जोर दे रही है। क‍िसानों की आय बढ़ाने के ल‍िए सरकार तकनीक की भी मदद ले रही है।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। 6 Months Of Yogi Govt 2.0 किसानों की खुशहाली योगी आद‍त्यनाथ सरकार की प्राथमिकता पर रही है। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए नई योजनाओं के साथ कदम बढ़ाए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गन्ना किसानों को उनके उत्पाद का बेहतर मूल्य दिलाकर किसान के हित में बड़ा कदम बढ़ाकर उनका विश्वास जीता।

योगी सरकार में हुआ गन्‍ना क‍िसानों को र‍िकार्ड भुगतान
गन्ना किसानों को 19 मार्च, 2017 से अब तक 1,78,608 करोड़ रुपये का रिकार्ड भुगतान किया गया है। इनमें योगी सरकार 2.0 में बीते छह माह में 30,697 करोड़ रुपये गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से 2.60 करोड़ किसानों को 48 हजार 324 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। खेती को अत्याधुनिक तकनीक से जोड़े जाने की दिशा में भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। खेती में शुरु हुआ तकनीक का प्रयोग, फसली ऋण हुआ आसान