कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज आज, पीवी सिंधु के साथ मनप्रीत सिंह भी होंगे भारत के ध्वजवाहक

in #santkabirnagar2 years ago

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ संघ ने पहले ही सभी देशों से कह दिया था कि उन्हें ध्वजवाहक के रूप में दो लोगों को चुनना होगा. इनमें एक महिला और एक पुरुष होना चाहिए. यह बात भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने भी अपने बयान में कही. बता दें कि पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए थे. तब भी पीवी सिंधु ही भारत की ध्वजवाहक रही थीं...Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आगाज आज से (28 जुलाई) से हो रहा है. आज ओपनिंग सेरेमनी रहेगी. यह गेम्स इंग्लैंड के बर्मिंघम में हो रहे हैं. कॉमनवेल्थ की ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय खिलाड़ियों का दल भी शामिल होगा. इसमें दो बार की ओलंपिक चैम्पियन पीवी सिंधु के साथ हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को ध्वजवाहक बनाया गया है.

इस बार ओलंपिक के गोल्ड विजेता और जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को ध्वजवाहक बनाया जाना था, लेकिन वह चोट के कारण गेम्स से ही बाहर हो गए. ऐसे में यह जिम्मेदारी सिंधु और मनप्रीत को सौंपी गई. मनप्रीत को दूसरे ध्वजवाहक के रूप में चुना गया है.

दो ध्वजवाहक नामित करना जरूरी था

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ संघ ने पहले ही सभी देशों से कह दिया था कि उन्हें ध्वजवाहक के रूप में दो लोगों को चुनना होगा. इनमें एक महिला और एक पुरुष होना चाहिए. यह बात भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने भी अपने बयान में कही.pv_sindhu_and_manpreet_singh-sixteen_nine.jpg
IOA ने कहा, 'मनप्रीत को दूसरे ध्वजवाहक के रूप में चुना गया है, क्योंकि बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के ऑर्गेनाइजर्स ने पहले ही कह दिया था कि सभी देशों को दो ध्वजवाहक नामित करना होगा. इनमें एक महिला और एक पुरुष होना जरूरी है.' बता दें कि पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए थे. तब भी पीवी सिंधु ही भारत की ध्वजवाहक रही थीं.