संतकबीरनगर में एएनएम-डाटा ऑपरेटर पर जालसाज का मुकदमा:कोर्ट के आदेश पर हुआ मुकदमा,

in #santkabirnagar2 years ago

संतकबीरनगर में कोर्ट ने स्वास्थय विभाग के ​​​​​​​सीएचसी खलीलाबाद में तैनात एएनएम और डाटा ऑपरेटर के खिलाफ जालसाज का मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली पुलिस को निर्देश दिया है। जिसपर पुलिस ने जालसाज एएनएम सोनम सिंह व डाटा ऑपरेटर शुभम राय के ऊपर जालसाजी के आरोप में 419, 420 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

सीएचसी के कर्मचारी की शिकायत पर दर्ज हुई एफआईआर

सीएचसी खलीलाबाद में कार्यरत अभिषेक ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें इन दिनों के जालसाजी का जिक्र करते हुए और स्थानीय थाने पर न्याय न मिलने के बात कही थी। इस पर जिला न्यायालय ने कोतवाली खलीलाबाद को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।
वर्किंग टाइम में कागजों में हेरफेर कर पढ़ाई की डिग्री ली

कोतवाली पुलिस ने जो प्राथमिकी दर्ज की है। उसमें लिखा है कि सोनम सिंह पत्नी अभिषेक पुत्री अयोध्या सिंह ग्राम सिरमोहनी व शुभम राय पुत्र गुलाब राय निवासी ग्राम साखी थाना महुली 2019 से अनवरत अपराध कर रही है। 22 फरवरी 2018 से सीएचसी खलीलाबाद से सम्बद्ध मुख्य उपकेंद्र पर एएनएम पद पर नौकरी कर रही है। जबकि उक्त तिथि से बिना कोई शैक्षणिक अवकाश लिए कागजात में हेराफेरी कर वर्ष 2018 में अंबा केपीएस कॉलेज हरिहरपुर से स्नातक अंतिम वर्ष व 2018- 20 में श्री समय जी एचए जयराम पट्टी से स्नाकोत्तर की डिग्री संस्थागत छात्रा के रूप में प्राप्त किया।

इन्होंने अपने नियोजक से कोई अवकाश नही लिया। इन्होंने उत्तर प्रदेश स्टेट फैकेल्टी से सम्बद्ध मदर टेरेसा स्कूल ऑफ नर्सिंग इलाहाबाद से सत्र 2019-20 में ही जीएनएम की डिग्री भी संस्थागत छात्रा के रूप में प्राप्त किया। तीनों जगह अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। साथ मे उपस्थित पंजिका में हेराफेरी कर वेतन भी प्राप्त किया। शुभम राय जिससे सोनम का अनैतिक संबंध है। उसने इन्हें सहयोग कर सरकारी कागजात और उपस्थित पंजिका में हेराफेरी कर फर्जीवाड़ा कर सरकारी धन का दुरुपयोग किया।561bb2b3-874e-4ad0-bf2f-b04be53c1045_1660019513005.jpg